आरक्षण की मांग को लेकर सेन समाज ने निकाली रैली, मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को दिया ज्ञापन

जन नायक कर्पूरी ठाकुर की ९४वीं जयंती पर श्रीवास, सेन समाज के लोगों ने बाइक रैली महाराज बाड़े से निकाली। यह रैली अलग-अलग मार्गों से होते हुए सिटी सेंटर

By: Gaurav Sen

Published: 26 Jan 2018, 01:16 PM IST

ग्वालियर। जन नायक कर्पूरी ठाकुर की ९४वीं जयंती पर श्रीवास, सेन समाज के लोगों ने बाइक रैली महाराज बाड़े से निकाली। यह रैली अलग-अलग मार्गों से होते हुए सिटी सेंटर स्थित शिवाजी पार्क पर पहुंची। यह मां नारायणी और कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा पर पुष्पसुमन अर्पित कर दीप प्रज्वलित किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मऊगंज रीवा के पूर्व विधायक डॉ.आईएमपी वर्मा मौजूद थे। मुख्य अतिथि पूर्व विधायक वर्मा ने समाज को एकजुट होकर गरीब व असहाय, जरूरतमंदों की मदद करनी चाहिए। उन्होने कहा कि समाज को मुख्यधारा में लाने क लिए अनुसूचित जाति में शामिल किया जाए। उन्होंने कहा कि समाज के लोग अपनी मांग को लेकर 17 फरवरी को भोपाल में एकत्रित होंगे।

कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में बोलते हुए प्रवीण सेन ने कहा कि सरकार ने समाज की ओर ध्यान नहीं दिया तो सेन समाज चुनाव में सरकार को जवाब देगा। इसी क्रम में सागर से आए राजेश सेन, दमोह से संजय सेन ने समाज के लोगों को संबोधित किया। रणवीरसिंह यादव ने समाज के हित पर चिंता जताई। इस मौके पर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने एक दल भी गया। इस मौके पर पुरुषोत्तम श्रीवास, पार्षद चंदू सेन, बृजेश श्रीवास, पवन सविता, ऊषा श्रीवास, नारायणी देवी, अमन श्रीवास, सौरभ श्रीवास, रविराज श्रीवास, आदि लोग उपस्थित थे।

वादे से मुकरे मुख्यमंत्री
मउगंज रीवा से विधायक रहे सेन समाज के डॉ. आई.एम.पी वर्मा ने २३ मार्च २००७ में म.प्र में नाई ( सेन) समाज के एससी में शामिल करने के ध्वनि मत से विधानसभा में पारित करा लिया था। मुख्.यमंत्री शिवराज सिंह के द्वारा इसे अमल में लाने पर हो रही देरी के लिए डॉ. वर्मा लगातार प्रयास कर रहे हैं कि जल्द से जल्द सेन समाज को एससी में शामिल किया जाए। १० साल बीत जाने पर भी प्रस्ताव को केंद्र सरकार के पास नहीं भेजा जाना सरकार की नीयत पर शक पैदा करा रहा है।

Gaurav Sen
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned