scriptMP की इस जेल के अंदर ऐसे पहुंचता था नशे का सामान, तरीका ऐसा कि सुनने वाले सन्न रह जाएंगे | serious fault in jail security in madhya pradesh | Patrika News

MP की इस जेल के अंदर ऐसे पहुंचता था नशे का सामान, तरीका ऐसा कि सुनने वाले सन्न रह जाएंगे

locationग्वालियरPublished: Dec 16, 2017 10:28:38 am

Submitted by:

shyamendra parihar

भोपाल जेल ब्रेक के बाद प्रदेश की सभी जेल में बाहर से खाने पीने का सामान अंदर ले जाने पर पाबंदी लगाई थी। फिर भी प्रतिबंधात्मक सामान बेधड़क जा रहा है।

serious fault in jail security, smuggling in jail, tobacco and wine in jail, illegal supply in jail, all is available in jail, crime news, jail me mila nashe ka saman, crime news, jail security lapse, gwalior news, gwalior news in hindi, mp news

ग्वालियर। भोपाल जेल ब्रेक के बाद प्रदेश की सभी जेल में बाहर से खाने पीने का सामान अंदर ले जाने पर पाबंदी लगाई थी। फिर भी प्रतिबंधात्मक सामान बेधड़क जा रहा है। केन्द्रीय कारागार में बंदियों के लिए नशे की सप्लाई का धंधा पकड़ा गया है। जेल का प्रहरी नरेश जाटव ओल्ड बच्चा जेल की सूखी नाली के जरिए बीड़ी, तम्बाकू सलाखों के भीतर पहुंचा रहा था। स्करी पकड़े जाने पर प्रहरी नरेश को निलंबित कर दिया।

 

10 की बच्ची को अकेला पाकर घर में घुस आया चाचा फिर मुंह में ठूंसा कपड़ा और कर डाला गंदा काम

जेल सूत्रों का कहना है केन्द्रीय कारागार में ओल्ड बच्चा जेल इन दिनों बंद है। इसलिए नाली सूखी पड़ी है। उसके पास ही नरेश जाटव का गार्ड रूम है। नरेश नाली से सामान पहुंचा रहा था। उसकी कारस्तानी गुरुवार को पकड़ी गई। नाली को खंगाला तो उसमें १९ बंडल बीड़ी और ११ पैकेट गुटखा, तम्बाकू के मिले।

नालियों से सुरक्षा में सेंध
जेल की नालियों के जरिए बाहरी सामान पहुंचाने का खतरा खत्म नहीं हुआ है। करीब तीन साल पहले सीरियल किलर सरमन शिवहरे को जेल ब्रेक कराने के लिए भी उसके मददगारों ने जेल की नाली के जरिए ही जेल गेट के ताले की चाबी उसे मुहैया कराई थी।

 

बेटे की बारात में डांस करते आया पिता को हार्ट अटैक,रात में हुए फेरे सुबह किया पिता का अंतिम संस्कार

250का बंडल,300 की तम्बाकू
जेल सूत्रों का कहना है बाहर से सामान जेल के अंदर लाने पर रोक लगने के बाद जेल के अंदर बीड़ी, तम्बाकू खरीदने के लिए बंदी मनमानी कीमत दे रहे हैं। बीड़ी का एक बंडल करीब २५० से ३०० रुपए और गुटखा पाऊच १५० से २५० रुपए तक बेचा जा रहा है। सलाखों के अंदर सबसे ज्यादा डिमांड बीड़ी और तम्बाकू की है। कुछ दिन पहले जेल में मवेशियों के लिए आने वाले भूसे में भी बीड़ी, तम्बाकू, घी और मसाले छिपाकर लाते हुए पकड़े गए थे।


बंद होंगे चोर रास्ते
“जेल के अंदर बीड़ी, तम्बाकू की खेप पहुंचाने का मामला सामने आया है। सूखी नाली से प्रहरी इसे अंजाम दे रहा था। प्रहरी को भी निलंबित किया गया है।”
गाजीराम मीणा, एडीजीपी जेल

 

एनएसए के बंदी ने किया सुसाइड का प्रयास
केंद्रीय कारागार में एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम) में बंद पीयूष निवासी भिंड ने फांसी लगाकर सुसाइड का प्रयास किया। पीयूष ने बैरक के अंदर फांसी लगाई थी, लेकिन उसे फंदे पर लटके हुए साथी बंदियों और जेल प्रहरियों ने देख लिया तो उसे फंदे से उतार लिया। पीयूष ने सुसाइड का प्रयास क्यों किया जेल प्रशासन वजह नहीं बता पा रहा है। बंदी ने सुसाइड की कोशिश की जेल अधिकारियों ने मामले को दबाने की कोशिश की। घटना की जानकारी आला अफसरों को भी नहीं दी, लेकिन शुक्रवार को मामला भोपाल तक पहुंच गया। जेल एडीजीपी जीआर मीणा का कहना है बंदी ने सुसाइड का प्रयास क्यों किया पता लगाया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो