बिना परमिट दौड़ रही थीं सात स्कूली बसें, परिवहन टीम ने की जब्त

ऑटो में पांच की जगह थे 13 छात्र सवार, अधिकारियों ने जमकर लगाई फटकार

ग्वालियर. परिवहन विभाग टीम मंगलवार की सुबह एक बार फिर से स्कूली वाहनों की चेकिंग पर निकली। टीम के सदस्य सबसे पहले कॉर्मल कॉन्वेंट स्कूल पहुंचे। इसके बाद सेंट जोसेफ स्कूल के वाहनों की चेङ्क्षकग की। सबसे बाद में गुढ़ा क्षेत्र स्थित रेडिएंट स्कूल पहुंचे। इन तीनों स्कूलों के वाहनों की चेकिंग के दौरान दो वैन, एक ऑटो सहित सात बसों को जब्त किया गया है।
सुबह पौने 7 बजे सबसे पहले टीम एआरटीओ रिंकू शर्मा के नेतृत्व में कॉर्मल कॉन्वेंट स्कूल पहुंची। टीम को देखते ही ऑटो चालक वापस होने लगे। इस तरह इन ऑटो चालकों ने स्कूल से करीब एक से डेढ़ किमी दूरी पर बच्चों को उतार दिया। यहां टीम के सदस्यों ने एक वैन पकड़ी। इस वैन में 10 बच्चे थे। वैन को पेट्रोल के साथ ही सीएनजी गैस से संचालित हुआ पाया। इसके बाद टीम सेंट जोसेफ स्कू ल पहुंची। यहां एक ऑटो में 13 बच्चे सवार मिले। इन बच्चों को देखकर आरटीआई अजीत बाथम और आरटीआई आरके सोनी ने जमकर ऑटो वाले को फटकार लगाई। इसी समय एक वैन को भी पकड़ा, जोकि डबल फ्यूल से संचालित हो रही थी। इसके बाद टीम करीब साढ़े आठ बजे रेडिएंट स्कूल पहुंची। यहां करीब 20 बसें खड़ी हुई पाई गईं। बसों के चालक टीम को देखकर दाएं-बाएं हो गए। इसके बाद आरटीओ टीम ने स्कूल की यातायात टीम से वाहनों के दस्तावेज मांगे। इसके बाद इन वाहनों की चेकिंग की। इस तरह सात वाहन बिना परमिट मिलने पर कार्रवाई की गई।
सीबीएसई संचालित स्कूल नहीं कर रहे नियमों का पालन
परिवहन विभाग के अधिकारियों ने स्थानीय स्तर पर संचालित होने वाले निजी सीबीएसई स्कूलों की शिकायत सीबीएसई बोर्ड से की है। शिकायत पत्र में आरटीओ की ओर से लिखा गया है कि स्कूल प्रबंधन छात्रों की सुरक्षा को लेकर यातायात नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। इस तरह छात्रों के जीवन से खिलवाड़ हो रही है। स्कूलों की ओर से यातायात प्रबंधन समिति की जानकारी नहीं दी जा रही है। ना ही स्कूल प्रबंधन परिवहन विभाग से एनओसी ले रहा है।

राजेंद्र ठाकुर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned