scriptरेलवे ट्रैक के पास बह रहा सीवर का गंदा पानी, पटरियों को हो सकता है नुकसान | Sewer flowing water near the railway track, the tracks may be damaged | Patrika News

रेलवे ट्रैक के पास बह रहा सीवर का गंदा पानी, पटरियों को हो सकता है नुकसान

locationग्वालियरPublished: May 20, 2019 01:39:52 am

लापरवाही के चलते बड़ा हादसा हो सकता है

railway track

रेलवे ट्रैक के पास बह रहा सीवर का गंदा पानी, पटरियों को हो सकता है नुकसान

ग्वालियर. शहर में अमृत योजना के तहत सीवर लाइन डालने का कार्य किया जा रहा है, लेकिन जहां जरूरत है वहां तो लाइन अभी तक नहीं डाली गई है, जिसके कारण कई क्षेत्रों में सीवर का गंदा पानी जमा है। यहां तक कि रेलवे लाइन के पास में भी सीवर का पानी जमा है, जिसके चलते यहां कभी भी कटाव की स्थिति बन सकती है और लापरवाही के चलते बड़ा हादसा हो सकता है।
अमृत योजना के अंतर्गत 381.65 करोड़ की लागत से सीवर लाइन डालने का काम किया जा रहा है। इसके तहत विभिन्न क्षेत्रों में सीवर लाइन डाल भी दी गई है, लेकिन कई क्षेत्र जहां लंबे समय से सीवर की समस्या है वहां पर अभी तक लाइन नहीं डाली गई है। सिंधिया नगर के हालात इतने अधिक खराब हैं कि यहां सीवर का पानी हमेशा ही जमा रहता है। बदबू के कारण यहां लोगों का बुरा हाल है। इसको लेकर रहवासियों ने कई बार निगम अधिकारियों से शिकायत की लेकिन समस्या का हल नहीं निकल सका। कॉलोनी में प्राथमिक स्कूल भी है। यहां पास में ही सीवर का पानी बहता रहता है जिसके कारण कई बार बच्चे बीमार पड़ जाते हैं। स्कूल के प्रधान अध्यापक ने भी निगम से लेकर शिक्षा विभाग तक इसको लेकर शिकायत की लेकिन फिर भी स्थिति जस की तस है।
रेलवे ट्रैक के पास ही सीवर
विवेकानंद नीड्म रेलवे क्रॉसिंग पर भी सीवर का पानी बह रहा है। यहां स्थित कर्मचारी कॉलोनी में सीवर की समस्या सालों से है। पहले सीवर का गंदा पानी कॉलोनी में ही बहता था लेकिन अब यह रेलवे टै्रक के पास ही जमा है। पानी के कारण यहां कभी भी कटाव हो सकता है और पटरी को भी नुकसान पहुंच सकता है। ऐसे में बड़ा हादसा हो सकता है। इसके बावजूद निगम अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं।
“सीवर की समस्या को जल्द दूर करेंगे। फिलहाल सक्शन के जरिए वहां की स्थिति सुधारने का प्रयास करेंगे। टै्रक के पास जो सीवर बह रहा है उसको लेकर भी संबंधित अधिकारियों को इसे दुरुस्त करने के लिए कहेंगे।”
संदीप माकिन, कमिश्नर नगर निगम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो