scriptसीवर के पानी ने रोकी स्वर्ण रेखा में बोटिंग | Sewer water stopped boating in the swarn rekha | Patrika News

सीवर के पानी ने रोकी स्वर्ण रेखा में बोटिंग

locationग्वालियरPublished: Nov 21, 2019 12:58:42 am

Submitted by:

Rahul rai

नगर निगम द्वारा फिर बोटिंग शुरू करने की तैयारी की बात कही जा रही थी, लेकिन सीवर के पानी ने फिर प्लान पर पानी फेर दिया है। बुधवार को भी सीवर का पानी स्वर्ण रेखा में आना बंद नहीं हुआ।

सीवर के पानी ने रोकी स्वर्ण रेखा में बोटिंग

सीवर के पानी ने रोकी स्वर्ण रेखा में बोटिंग

ग्वालियर।स्वर्ण रेखा में साफ पानी और बोटिंग के नाम पर करोड़ों रुपए पानी में बहाने के बावजूद स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है। नगर निगम द्वारा फिर बोटिंग शुरू करने की तैयारी की बात कही जा रही थी, लेकिन सीवर के पानी ने फिर प्लान पर पानी फेर दिया है। बुधवार को भी सीवर का पानी स्वर्ण रेखा में आना बंद नहीं हुआ।

स्वर्ण रेखा को विकसित करने के लिए सिंचाई विभाग ने करोड़ों रुपए खर्च किए। फूलबाग स्थित बारादरी के पास बोट चलाने के लिए बोट क्लब की स्थापना भी की गई। शुरू में कुछ दिन नाव चली भी, लेकिन बाद में लाखों की बोट यूं ही पड़ी रहीं और खराब हो गईं। इनमें से कुछ नाव को ठीक कर बैजाताल में बोटिंग शुरू की गई है।
निगम अधिकारी फूलबाग बारादरी में भी बोट शुरू करने की बात कह रहे थे, लेकिन यहां दो दिन से सीवर का पानी भर गया है। निगम अधिकारियों के अनुसार शिंदे की छावनी के पास सीवर चोक होने से पानी स्वर्ण रेखा में आ रहा है। ऐसे में चारों तरफ गंदा पानी दिखाई दे रहा है, जिससे यहां बोट चलने की निगम की प्लानिंग रखी रह गई।
सीवर लाइन ठीक कर रहे हैं
सीवर लाइन चोक होने से स्वर्ण रेखा में गंदा पानी आ रहा है। हम इसे साफ कर रहे थे, लेकिन गंदा पानी भर गया है। सीवर लाइन को ठीक किया जा रहा है। इसके बाद गंदे पानी को निकाला जाएगा।
शिशिर श्रीवास्तव, प्रोजेक्ट हेड
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो