बच्चों ने स्कूल में सफाई करने से किया मना, स्कूल के प्रभारी ने छात्रों की लगाई पिटाई, बाहर फेंके बस्ते

बच्चों ने स्कूल में सफाई करने से किया मना, स्कूल के प्रभारी ने छात्रों की लगाई पिटाई, बाहर फेंके बस्ते
sheopur district ajapura school case of misbehaving with children

Gaurav Sen | Updated: 19 Sep 2019, 05:46:57 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

sheopur district ajapura school case of misbehaving with children: श्योपुर विकासखंड के ग्राम अजापुरा स्थित शासकीय माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को बच्चे पढऩे के लिए पहुंचे। अभिभावकों ने बताया, स्कूल प्रभारी के द्वारा बच्चों से स्कूल की झाडू लगाकर सफाई करवाई जाती है। वहीं शौचालय में पानी भी डलवाया जाता है।

अजापुरा/श्योपुर. स्कूल में झाडू लगाने और शौचालय में पानी डालने से इनकार करने पर स्कूल प्रभारी ने बच्चों की मारपीट की, बल्कि स्कूल से बाहर निकालते हुए उनके बस्ते भी कक्षा से बाहर फेंक दिए। मामला अजापुरा के शा. माध्यमिक स्कूल का है। जब यह बात बच्चों ने परिजन को बताई तो उन्होंने स्कूल पहुंचकर हंगामा कर पुलिस भी बुला लिया।

श्योपुर विकासखंड के ग्राम अजापुरा स्थित शासकीय माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को बच्चे पढऩे के लिए पहुंचे। अभिभावकों ने बताया, स्कूल प्रभारी के द्वारा बच्चों से स्कूल की झाडू लगाकर सफाई करवाई जाती है। वहीं शौचालय में पानी भी डलवाया जाता है। कक्षा 6वीं के कुछ बच्चों ने सफाई और शौचालय में पानी डालने से इनकार कर दिया। जिससे नाराज होकर स्कूल के प्रभारी ने बच्चों की पिटाई लगाकर उनको स्कूल से बाहर निकाल कर बस्ते फेंक दिए और कहा अब स्कूल मत आना। बच्चों ने यह बात अभिभावकों को बताई। अभिभावकों ने स्कूल पहुंचकर हंगामा कर दिया। सूचना मिलने पर डायल 100 गाड़ी अजापुरा पहुंची, और स्कूल प्रभारी सहित कुछ बच्चों व उनके अभिभावकों को देहात थाने लेकर आई।

बच्चों से शिक्षक करवाते हंै सफाई
अभिभावक पप्पू बैरवा ने बताया, बच्चों से शिक्षक झाडू लगवाते हैं। शौचालय में पानी भी डलवाते हंै। ऐसा नहीं करने पर स्कूल प्रभारी ने बच्चों की पिटाई कर बस्ते स्कूल के बाहर फेंक दिए। इसमें बेटी भी शामिल है। मामले की शिकायत पुलिस में की गई।

एक ही क्लास में बैठे सभी बच्चों से अलग-अलग कक्षाओं में बैठने को कहा था। सभी आरोप गलत है। कुछ लोगों ने बात को मुद्दा बना दिया।
रामलखन मीणा, स्कूल प्रभारी, शामावि अजापुरा

मामला सामने आया है। अभी समझाइश दी गई। गुरुवार को अजापुरा जाकर स्कूल के बच्चों से चर्चा कर मामले की सच्चाई पता करुंगी।
आशा मौर्य, एसआई, थाना देहात, श्योपुर

मुझे इस मामले की जानकारी नहीं है। यदि ऐसा हुआ है तो इसकी जांच करवाएंगे और जो दोषी मिलेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।
वकील सिंह रावत, डीइओ, श्योपुर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned