scriptजब दोनों हाथ जोडक़र माफी मांगने लगे कांग्रेस के विधायक, हुई थी ये गलती | sheopur mla said sorry to sikh community in sheopur | Patrika News

जब दोनों हाथ जोडक़र माफी मांगने लगे कांग्रेस के विधायक, हुई थी ये गलती

locationग्वालियरPublished: Apr 22, 2019 03:26:16 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

जब दोनों हाथ जोडक़र माफी मांगने लगे कांग्रेस के विधायक, हुई थी ये गलती

sheopur mla said sorry to sikh community in sheopur

जब दोनों हाथ जोडक़र माफी मांगने लगे कांग्रेस के विधायक, हुई थी ये गलती

श्योपुर. सायलो केंद्र पर चर्चा के दौरान अपशब्दों का वीडियो वायरल होने के बाद रविवार को श्योपुर विधायक बाबू जंडेल गुरुद्वारे में पहुंचे और यहां सिख समाज के लोगों से अपने शब्दों को लेकर सार्वजनिक रूप से माफी मांगी। इस दौरान विधायक जंडेल ने हाथ जोडकऱ कहा कि मेरा किसी जाति को अपमानित करने का कोई मकसद नहीं था, बल्कि किसानों की समस्या से मैं दुखी था और इसी चर्चा में ये शब्द निकले, जो ग्रामीण बोलचाल में मैं बोल जाता हूं। फिर भी किसी को इससे ठेस लगी हो तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं।

विधायक जंडेल ने पिछले दिनों सायलो केंद्रों पर फसल कटाई और हार्वेस्टर मशीन के संबंध में चर्चा करते हुए सिख जाट समाज को लेकर असंसदीय भाषा का प्रयोग किया, जिसका वीडियो वायरल हो गया। यही वजह है कि सिख समाज ने विरोध जताया और विधायक से माफी मांगने की मांग की। इसी के तहत रविवार को विधायक जंडेल दोपहर एक बजे गुरुद्वारे में पहुंचे, जहां पहले तो मत्था टेका और उसके बाद वहां मौजूद सिख समाज के लोगों से चर्चा की।

इस दौरान समाज के लोगों ने कहा कि आने जाट-सरदारों को लेकर गाली गलौच क्यों की। इस पर विधायक जंडेल ने कहा कि आप लोगों का तो कोई मामला ही नहीं था, बल्कि मैं तो किसानों की समस्या को लेकर चर्चा कर रहा था और काफी देर तक चर्चा हुई। मेरे जिन शब्दों का वीडियो वायरल किया गया है, वो मेरी आम बोलचाल में आ जाता है, इसके लिए मैं माफी मांगता हूं और आज यहां गुरुद्वारे में बैठकर कहता हूं कि ऐसे शब्दों का फिर प्रयोग न करूं, इसका भी प्रयास करूंगा। गुरुद्वारे में इस दौरान बड़ी संख्या में सिख समाज के लोग मौजूद रहे।

माफी मांगने की सोशल मीडिया पर भी निंदा
विधायक जंडेल द्वारा सिख समाज के सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को लेकर भी रविवार को सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय रहा। कई लोगों ने तो इसकी निंदा की और कहा कि विधायक द्वारा माफी मंगवाना ठीक नहीं है। कुछ लोगों ने इस पर जाति की आड़ में राजनीति करने का भी आरोप लगाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो