scriptम्यूजिकल इंस्ट्रुमेंट पर शिव स्तुति | Shiva Praise on Musical Instrument | Patrika News

म्यूजिकल इंस्ट्रुमेंट पर शिव स्तुति

locationग्वालियरPublished: Aug 06, 2019 07:50:08 pm

Submitted by:

Avdhesh Shrivastava

राजा मानसिंह तोमर संगीत एवं कला विश्विद्यालय के कथक विभाग की ओर से सावन महोत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बीए, बीपीए, एमपीए सर्टिफिकेट, डिप्लोमा, एडवांस डिप्लोमा, कोर्स के छात्र-छात्राओं द्वारा कत्थक की प्रस्तुति दी गई

Sawan Mahotsav

म्यूजिकल इंस्ट्रुमेंट पर शिव स्तुति

ग्वालियर. राजा मानसिंह तोमर संगीत एवं कला विश्विद्यालय के कथक विभाग की ओर से सावन महोत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बीए, बीपीए, एमपीए सर्टिफिकेट, डिप्लोमा, एडवांस डिप्लोमा, कोर्स के छात्र-छात्राओं द्वारा कत्थक की प्रस्तुति दी गई। नई छात्राओं ने ओम नम: शिवाय गीत गाकर शिव स्तुति की। इसके बाद एमपीए प्रथम वर्ष की छात्रा संदीप तिवारी ने सखी सुनो री बाजत बांसुरिया… भजन की प्रस्तुति राग यमन में दी। दिव्या, तरुषी, अदिति, सुहाना ने घन घमंड गर्जत मोरा… पर परफॉर्म किया। महोत्सव में यूनिवर्सिटी में पहली बार म्यूजिकल इंस्ट्रुमेंट के साथ शिव तांडव की प्रस्तुति दी गई। इस नृत्य में भगवान शिव के रौद्र रूप को दर्शाया गया। इसका निर्देशन कथक विभाग की विभागाध्यक्ष अंजना झा ने किया। इस अवसर पर रजिस्ट्रार अजय शर्मा, नाट्य विभाग संकाय के अध्यक्ष डॉ. हिमांशु द्विवेदी उपस्थित रहे।
कई स्टेट के स्टूडेंट्स ने दिया इंटरव्यू
राजा मानसिंह तोमर संगीत एवं कला विश्वविद्यालय के नाट्य एवं रंगमंच संकाय में एमपीए और बीपीए के छात्रों की प्रवेश परीक्षा सोमवार को कंडक्ट कराई गई। विभाग के एचओडी डॉ हिमांशु द्विवेदी ने बताया कि चयन प्रक्रिया के आधार पर ही योग्य अभ्यर्थियों को एमपीए और बीपीए में प्रवेश दिया जाएगा। पहले मौखिक साक्षात्कार के आधार पर ही छात्रों को प्रवेश दिया जाता था, लेकिन छात्रों की संख्या निरंतर बढऩे के कारण रिटेन एग्जाम की भी शुरुआत की गई। इस सत्र लगभग 70 से अधिक विद्यार्थियों ने नाटक एवं रंगमंच संकाय में एमपीए, बीपीए, डिप्लोमा, सर्टिफि केट, एडवांस डिप्लोमा के लिए आवेदन किए हैं, जिनके प्रथम चरण में वेरिफि केशन 30 और 31 जुलाई को हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो