scriptशिवपुरी टीम बनी विनर, अब मुकाबला नेशनल में | Shivpuri team becomes winner, now in national competition | Patrika News

शिवपुरी टीम बनी विनर, अब मुकाबला नेशनल में

locationग्वालियरPublished: Oct 06, 2019 07:43:17 pm

Submitted by:

Harish kushwah

महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में भारतीय सांस्कृतिक निधि ग्वालियर अध्याय की ओर से तानसेन कलावीथिका में नेशनल एग्जीबिशन का आयोजन किया गया।

शिवपुरी टीम बनी विनर, अब मुकाबला नेशनल में

शिवपुरी टीम बनी विनर, अब मुकाबला नेशनल में

ग्वालियर. महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में भारतीय सांस्कृतिक निधि ग्वालियर अध्याय की ओर से तानसेन कलावीथिका में नेशनल एग्जीबिशन का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने किया। प्रदर्शनी में गांधी के पात्र, उनके द्वारा सम्पादित समाचार पत्र यंग इंडिया, खादी की हुंडी, खादी के कपड़े पर गांधी के ऑटोग्राफ, डाक टिकट, सिक्के आदि का प्रदर्शन किया गया। साथ ही विजिटर्स को वस्तुओं से जुड़ी जानकारी दी गई। साथ ही उनकी क्वेरीज को भी शांत किया गया।
मप्र को रिप्रजेंट करेगा चेप्टर

इंटेक इंडिया हेरिटेज क्विज का शनिवार को कलावीथिका में स्टेट राउंड हुआ, जिसमें 8 जिले के सिटी टॉपर ने भाग लिया। प्रतियोगिता के पहले राउंड में गांधीजी के 150 में जयंती के अवसर पर सभी क्वेश्चन प्रतियोगियों से पूछे गए। इसमें शिवपुरी चेप्टर प्रथम स्थान पर रहा, जो अब नेशनल राउंड में मप्र को रिप्रेजेंट करेंगे।
यह कॉम्पीटिशन अब नवंबर में नई दिल्ली में आयोजित होगा। प्रतिभागियों को गांधी पर आधारित पुस्तकें दी गईं। कार्यक्रम में सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, इंटेक संयोजक डॉ. एचबी माहेश्वरी, डॉ. नीलकमल एवं सह संयोजक विकास सिंह, संचय सिंघल एवं चन्द्र दीप तोमर उपस्थित रहे ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो