scriptमुख्यमंत्री शिवराज सिंह बोले-यहां तो सिर्फ खदानें चलीं,खोदो और खाओ फिर कही ये बड़ी बात | Shivraj Singh Chouhan latest news in hindi | Patrika News

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बोले-यहां तो सिर्फ खदानें चलीं,खोदो और खाओ फिर कही ये बड़ी बात

locationग्वालियरPublished: Oct 14, 2018 08:14:08 pm

Submitted by:

monu sahu

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बोले-यहां तो सिर्फ खदानें चलीं,खोदो और खाओ फिर कही ये बड़ी बात

cm shivraj

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बोले-यहां तो सिर्फ खदानें चलीं,खोदो और खाओ फिर कही ये बड़ी बात

ग्वालियर/शिवपुरी। जिले की पिछोर विधानसभा से लगातार पांच बार से जीत रहे कांगे्रस के विधायक को इस बार शिकस्त देने की गुहार रविवार को खनियांधाना में आयोजित जन आशीर्वाद यात्रा कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आमजन से लगाई। सीएम ने विधायक पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यहां तो सिर्फ खदानों का काम होता है,खोदो और खाओ। कार्यक्रम का नाम भले ही जन आशीर्वाद यात्रा था,लेकिन यहां सीएम रथ से नहीं, बल्कि हेलीकॉप्टर से आए और महज आधा घंटा रुकने के बाद चंदेरी की ओर उड़ गए। सीएम के पास समय कम होने की वजह से सिर्फ भाजपा जिलाध्यक्ष को ही स्वागत भाषण देने का मौका मिल सका।
यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बोले-यहां तो सिर्फ खदानें चलीं,खोदो और खाओ फिर कही ये बड़ी बात



मंच पर उम्र का शतक लगा चुके पूर्व राजस्व मंत्री लक्ष्मीनारायण गुप्ता,भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा सहित वे सभी दावेदार भी मौजूद रहे जो पिछोर से टिकट मांगने की दौड़ में हैं। सीएम के आने से पहले मंच संभाल रहे पूर्व विधायक ने स्थानीय कांग्रेस विधायक पर कई गंभीर आरोप लगाए। मुख्यमंत्री का उडऩखटोला 11.50 बजे खनियांधाना पहुंचा और सीएम मंच पर 12.05 बजे पहुंचे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मंच पर सौ साल की उम्र पूरी कर चुके हमारे वरिष्ठ नेता लक्ष्मीनारायण गुप्ता बैठे हैं, जो मुझे आशीर्वाद देकर कह रहे थे कि फिर बनोगे और जो सौ साल की उम्र पार कर जाते हैं, वो देवता हो जाते हैं।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 15 अक्टूबर को करेंगे मां पीताम्बरा के दर्शन,ये है पूरा रूट



सीएम ने कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछोर विधानसभा क्षेत्र विकास में इसलिए पिछड़ गया,क्योंकि कांग्रेस ने यहां एक छत्र राज किया। इस पिछड़ेपन के लिए कांगे्रस व यहां के विधायक जिम्मेदार हैं,जिन्होंने क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया। आमजन से सीएम ने अपील करते हुए कहा कि अब यह वक्त परिवर्तन करने का है और मैं यह स्पष्ट देख रहा हूं कि इस बार पिछोर व खनियांधाना की जनता परिवर्तन का मन बना चुकी है। सीएम ने अपने भाषण में कहा कि अब हम सोयाबीन में भी भावांतर का लाभ देंगे, यह कहते हुए वे रुक गए और बोले कि अभी मैं कोई घोषणा नहीं कर रहा, आचार संहिता लगी हुई है। नहीं तो कांगे्रस के नेता शिकायत करेंगे।
यह भी पढ़ें

भाजपा-कांग्रेस के ये दिग्गज नेता तीन दशक से कर रहे हैं संघर्ष,इस बार होगा ऐसा चमकेगी किस्मत



अच्छी सडक़ें देख सीएम ने बदला पैंतरा
पिछोर विधानसभा के खनियांधाना नगर में चौतरफा सीसी सडक़ों का जाल बिछा हुआ है। मुख्यमंत्री जहां एक तरफ पिछोर क्षेत्र को पिछड़ा हुआ कह रहे थे, लेकिन जब उन्होंने खनियांधाना में अच्छी सडक़ें देखीं, तो वे बोले कि पहले यहां सडक़ों में गड्ढे थे और पहाड़ों पर खदानों के गड्ढे कर दिए थे। हमें यह पता था कि हम अगली बार पिछोर विधानसभा से जीतेंगे, इसलिए हमने इस क्षेत्र में साढ़े चार सौ करोड़ की सडक़ें बनवा दीं। यानि एक तरफ जहां सीएम पिछोर को पिछड़ा कह रहे थे,वहीं अच्छी सडक़ों का श्रेय वे खुद ले गए।
यह भी पढ़ें

पत्रिका का सबसे बड़ा डांडिया महोत्सव थोड़ी देर में होगा शुरू,लवयात्री थीम पर झूमेगा शहर



शाह की कॉपी करते नजर आए सीएम
अपने उद्बोधन में पिछले भाषणों को ही रिपीट करते हुए मुख्यमंत्री ने अमित शाह के अंदाज में राहुल गांधी को राहुल बाबा और दिग्विजय सिंह को मिस्टर बंटाढार का नाम देकर संबोधित किया। इसके अलावा सीएम ने हर बार की तरह अपना वो ही रटा-रटाया भाषण दिया,जिसमें मामा-भांजा,किसान का बेटा,गरीबी दूर करने की चिंता,जैसी बातें शामिल रहीं। सीएम ने अपनी योजनाओं का हर बार की तरह बखान किया।
यह भी पढ़ें

राहुल गांधी की सभा कल,तैयारियों में जुटा प्रशासन



पूर्व विधायक ने केपी पर लगाए आरोप
जन आशीर्वाद यात्रा के प्रभारी पूर्व विधायक नरेंद्र बिरथरे ने कहा कि क्ष्रेत्र में जैन मूर्तियों की चोरी हुई, खदानों से पत्थर-रेत की चोरी की जा रही है और इन सभी को स्थानीय विधायक का संरक्षण है। कांगेस के शासनकाल में पिछोर क्षेत्र में भाजपा के लोगों को प्रताडऩा दी जाती थी, पिपरौदाउबारी के एक 65 साल के व्यक्ति को 376 में फंसाया।
यह भी पढ़ें

Breaking : भाजपा का दिग्गज नेता बोला-हार निश्चित,पार्टी में हडक़ंप,कांग्रेस में खुशी की लहर



पिछोर के कई ऐसे परिवार हैं, जो अपनी बेटियों की इज्जत बचाने के लिए क्षेत्र छोडक़र दूसरी जगह जाकर बस गए थे। लेकिन पिछले 15 साल से प्रदेश में भाजपा की सरकार है,तब से इस क्षेत्र में ज्यादती नहीं होने दी।
bjp
कार्यक्रम की झलकियां
कार्यक्रम में आई भीड़ में टिकट की चाहत रखने वाले नेता अपने-अपने समर्थक लेकर आए थे। इसलिए जब सीएम ने मंच से उनके नाम लिए तो अलग-अलग जगह से उस नेता का नाम लेकर लोग नारे लगाते नजर आए।
मंच पर शतकीय लक्ष्मीनारायण गुप्ता नन्नाजू सीएम के पास बैठे थे और बार-बार उनका हाथ खींचकर कुछ कह रहे थे। ज्ञात रहे कि इससे पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में नन्नाजू ने अपने बेटे के लिए भाजपा से टिकट मांगा था। हो सकता है कि वे सीएम से बेटे को टिकट देने की बात कह रहे हों,लेकिन माइक पर सीएम ने कहा कि वे मुझे फिर बनोगे का आशीर्वाद दे रहे थे।
सीएम ने शायराना अंदाज में कहा कि कांग्रेस के नेता तो अब यही गाना गा रहे हैं कि ए कुर्सी तू कब आएगी। उन्हें रात में नींद नहीं आ रही और करवटें बदल रहे हैं।
कार्यक्रम स्थल के आसपास लगाए गए बैनर-पोस्टर में पहली बार उमा भारती के फोटो नजर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो