scriptसडकों पर सन्नाटा जो निकला उसे टोका, चालान ठोंका | Silence on the roads, he was disturbed, chanted | Patrika News

सडकों पर सन्नाटा जो निकला उसे टोका, चालान ठोंका

locationग्वालियरPublished: Apr 10, 2021 11:26:30 pm

Submitted by:

Puneet Shriwastav

कोरोना की वजह से शनिवार को शहर तालाबंद रहा
पुलिस ने सबसे एक सवाल पूछा गया कि कहां जा रहे हो, घर से बाहर क्यों निकले।

Due to Corona, the city remained locked

सडकों पर सन्नाटा जो निकला उसे टोका, चालान ठोंका

ग्वालियर। कोरोना की वजह से शनिवार को शहर तालाबंद रहा, सडकों पर सिर्फ उन लोगों की आवाजाही दिखी जिन्हें जरूरी काम से घर के बाहर निकलना था। लेकिन वह भी पुलिस की नजर से बचकर नहीं निकल पाए। रास्ते में पुलिस ने उन्हें रोक लिया। सबसे एक सवाल पूछा गया कि कहां जा रहे हो, घर से बाहर क्यों निकले। जिसकी बात जायज थी उसे तो पुलिस ने आगे जाने दिया। जो जवाब देने में सकपका गया उसका चालान ठोंक कर थमा दिया।
शनिवार सुबह से बाजार बंद थे, सिर्फ जरूरत की सेवाएं चालू थीं। जिन बाजारों में सुबह से भीड होती थी उनमें सन्नाटा था। चौराहों पुलिस चेकिंग प्वाइंट लगाकर खडी थी। घर से बाहर निकलने वालों को पुलिसकर्मी रोककर घर से बाहर निकलने की वजह पूछ रहे थे। लोगों को भी पता था कि पुलिस रोकेगी इसलिए ज्यादातर लोग दवा का पर्चा और जरूरी दस्तावेज साथ में लिए थे। जबकि गली मौहल्लों में निगरानी कमजोर थी। इसलिए यहां कुछ दुकानों के शटर आधे खुले थे। लोग भी समय काटने के लिए घर की देहरी पर बैठे थे।
यहां यह था नजारा
महाराजबाडा- छापे के पास पुलिस ने चेकिंग प्वाइंट लगाया था। बाडे पर आने वालों को रोक कर पुलिस घर से बाहर निकलने की वजह पूछ रही थी। कुछ लोग छोटे बच्चों को भी साथ लेकर घूम रहे थे। उनसे बच्चों को साथ लेकर निकलने की वजह पूछी तो सही जवाब नहीं दे पाए। इसलिए उनका चालान काटा ओर हिदायत दी कि कोरोना हालात बिगाड रहा है ऐसे में बच्चों को साथ लेकर नहीं निकलें।
माधौगंज- यहां माधौगंज के बाजार में तो सन्नाटा था, हेमसिंह की परेड, मामा का बाजार में लोग घरों के बाहर मौजूद थे। पुलिस के हूटर की आवाज सुनकर लोग घर के अंदर दुबक रहे थे और पुलिस के गुजरते ही फिर देहरी पर आकर बैठ जाते थे। यहीं हालात ईदगाह पर थी। यहां भी ज्यादतर लोग घरों से बाहर थे।
नया बाजार- इस बाजार में सभी दुकानें बंद थीं, सिर्फ मेडिकल की दुकानों पर लोगों की आवाजाही थी। दाल बाजार, लोहिया बाजार में भी सन्नाटा पसरा हुआ था।
सिटी सेंटर- यहां भी सडक सूनी थीं, सिर्फ जरूरतमंद लोगों की आवाजाही थी। मुरार का सदर बाजार, गर्म सडक पर सभी दुकानें बंद थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो