script

सिंगल यूज प्लास्टिक हानिकारक है, कपड़े के थैलों का उपयोग करें

locationग्वालियरPublished: Nov 14, 2019 06:35:55 pm

Submitted by:

prashant sharma

सीईओ ने घाटीगांव क्षेत्र के सरपंचों से की चर्चा

सिंगल यूज प्लास्टिक हानिकारक है, कपड़े के थैलों का उपयोग करें

सिंगल यूज प्लास्टिक हानिकारक है, कपड़े के थैलों का उपयोग करें

ग्वालियर. आप सभी की पंचायतों में जितनी भी समग्र आइडी हैं, उनको पोर्टल पर दर्ज कराओ ताकि रिकॉर्ड दुरुस्त हो सके, कचरा कलेक्शन के लिए अपने स्तर पर बेहतर प्रयास किए जाएं तो सकारात्मक परिणाम आ सकते हैं।
आपके स्वयं के प्रयास से अगर बदलाव आया तो आप सभी को जो संतुष्टि मिलेगी वह आपकी उपलब्धि होगी। आपका गांव, आपका घर और आपका मोहल्ला है, जिसको आपको ही मिलजुलकर स्वच्छ करना है, इसलिए कचरा कलेक्शन के काम को बेहतर तरीके से कराएं।
करारोपण भी कराएं
लोग पंचायत द्वारा दी जा रही सेवाओं को समझ सकें, आमजन को यह समझ सके कि सेवाओं के लिए प्रतिकर लिया जाता है। यह बात जिला पंचायत सीईओ शिवम वर्मा ने घाटीगांव क्षेत्र की पंचायत सरपंचोंं से चाय पर चर्चा के दौरान कही है।
बुधवार की शाम के समय जिपं सीईओ ने घाटीगांव की बडक़ागांव, बन्हैरी, चराईश्यामपुर, धुआं, जखौदा, करही,मोहना,पवा, सहसारी, सभराई, सिमरियाटांका, सिरसा, सुरेहला और उम्मेदगढ़ पंचायत के सरपंचों को चर्चा के लिए बुलाया था।
चर्चा की शुरुआत सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग से हुई। जिपं सीईओ ने सभी से कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक हर तरह से हानिकारक है, इसलिए इस पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाकर कपड़े से बने थैलों का उपयोग किया जाए। आप सभी यह भी ध्यान रखें कि आपके गांव में कोई बच्चा कुपोषित न हो, बच्चे स्वस्थ रहेंगे तो माता पिता उत्साहित होकर काम कर सकेंगे। सरकारी योजनाओं का लाभ गांव के लोगों तक पहुंचाएं। इस दौरान कुछ सरपंचों ने तालाब निर्माण को लेकर आ रही समस्याओं के बारे में बताया तो जिपं सीईओ ने जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और परियोजना अधिकारी को मौके पर भेजा और निर्माण को लेकर आ रहीं दिक्कतों को दूर कराने के आश्वासन दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो