scriptSisters going home by scooty were crushed by a dumper, one killed, the | स्कूटी से घर जा रहीं बहनों को डंपर ने कुचला, एक की मौत, दूसरी घायल | Patrika News

स्कूटी से घर जा रहीं बहनों को डंपर ने कुचला, एक की मौत, दूसरी घायल

डंपर के टायरों के बीच में आने से बची दूसरी बहन, जख्मी
विवेकानंद तिराहे के पास हुआ सडक़ हादसा

ग्वालियर

Published: December 22, 2021 06:37:40 pm

शहर के यातायात को सुधारने के लिए सीसीटीवी के जरिए स्मार्ट सिटी सडक़ों की निगरानी कर रही है, लेकिन उसके वाहन ही लोगों की जान के लिए खतरा भी बन रहे हैं। मंगलवार को स्मार्ट सिटी में ठेके पर लगे डंपर ने सगी बहनों को कुचल दिया। हादसे में एक की मौत हुई जबकि दूसरी बहन जख्मी है। डंपर और चालक को पकड़ा गया है। लेकिन डंपर पर रजिस्ट्रेशन नंबर तक दर्ज नहीं है। उसका चेसिस नंबर भी संदिग्ध माना जा रहा है।
स्कूटी से घर जा रहीं बहनों को डंपर ने कुचला, एक की मौत, दूसरी घायल
स्कूटी से घर जा रहीं बहनों को डंपर ने कुचला, एक की मौत, दूसरी घायल
स्मार्ट सिटी में ठेके पर लगा डंपर शिवपुरी से पढ़ाई करने के लिए शहर में आई सगी बहनों की जान का दुश्मन बन गया। उसने मंगलवार शाम को नंदनी शर्मा 26 और उनकी बहन हिमानी को कुचल दिया। दोनों बहने शिवपुरी के सदर बाजार की रहने वाली है। वहां उनके पिता अनिल शर्मा डेयरी चलाते हैं। नंदनी और हिमानी केआरजी कॉलेज से एमए की पढ़ाई कर रही थीं, इसलिए उर्मिला विहार, माधौगंज में किराए के मकान में रह रही थीं। मंगलवार शाम को दोनों बहने स्कूटी से सिटी सेंटर गईं थीं। शाम करीब 5 बजे घर लौट रही थीं। स्कूटी नंदनी चला रही थीं। हिमानी पीछे की सीट पर बैठी थीं। एजी ऑफिस क्रॉस करने के बाद डंपर उनके पीछे चल रहा था। विवेकानंद तिराहे पर आकर नंदनी ने चेतकपुरी की तरफ टर्न लिया। डंपर चालक ने दोनों को अनदेखा कर उनकी स्कूटी के सामने से डंपर को एकदम झांसी रोड थाने की तरफ मोड़ दिया, इसलिए दोनों डंपर की चपेट में आ गईं। नंदनी सडक़ पर लुढकक़र डंपर के पहियों के नीचे आईं। उनकी वहीं मौत हो गई।
दोनों पहियों के बीच आईं तो बचीं
प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया दोनों बहनें सामान्य रफ्तार में थीं, हिमानी स्कूटी से गिरकर डंपर के अगले और पिछले पहियों के बीच में आ गईं, इसलिए दोनों पहियों की चपेट में आने से बचीं। लेकिन डंपर का पिछला हिस्सा उनकी आंख के पास लगा तो जख्मी हो गईं। हिमानी के हाथ पैरों में चोट आई। हादसे के बाद डंपर चालक ने भागने की कोशिश की, लेकिन लोगों ने उसे घेर लिया। चालक रामू गुर्जर निवासी मुरार को दबोच कर पीटा और पुलिस को थमा दिया। जख्मी हिमानी को लोग उठाकर जेएएच ले गए।
इससे पहले नगर निगम की कचरा गाड़ी कैलाश टॉकीज के मासूम बच्ची की मौत का कारण बन चुकी है। मंगलवार को नंदनी और हिमानी को कुचलने वाला डंपर दुल्लपुर में रहने वाले विक्की राजावत का है। स्मार्ट सिटी में अटैच बताया गया है। पुलिस का कहना है डंपर पर रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज नहीं है।
नगर निगम और शहर में निर्माण कार्य के लिए स्मार्ट सिटी के भारी वाहन सडक़ों पर दौड़ते हैं। इनमें तमाम वाहन खस्ता हालत में हैं। इन गाडिय़ों पर रजिस्ट्रेशन नंबर तक दर्ज नहीं है। पुलिस की परेशानी है इन वाहनों को रोको टोको तो जिन विभागों से वाहन जुड़े हैं वहां से फोन आने लगते हैं कि विभाग के वाहनों को पकड़ कर काम में रुकावट क्यों डाली जाती है। तमाम हिदायतों के बाद भी महकमे यातायात के नियमों के हिसाब से वाहनों को संचालित नहीं करते।
इनका कहना है
विवेकानंद चौराहे पर डंपर ने सगी बहनों को कुचला है। इनमें एक की मौत हुई है। एक्सीडेंट करने वाला डंपर और उसका चालक पकड़ा गया है। चालक पूछताछ में बता रहा है कि डंपर स्मार्ट सिटी में अटैच है। वाहन पर रजिस्ट्रेशन नंबर भी दर्ज नहीं है।
संजीव नयन शर्मा झांसी रोड

डंपर हमारा नहीं है
हमारे यहां कोई भी डंपर कार्य नहीं कर रहा है और जिस डंपर से हादसा हुआ है वह डंपर हमारा नहीं है।
जयति सिंह स्मार्ट सिटी सीईओ

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.