आर्यभट्ट और बिरला नगर टीम ने उद्घाटन मैच जीते

- आर्यभट्ट ने डीडी नगर को 3-0 गोल से हराया

ग्वालियर. बिरला नगर फुटबॉल क्लब की मेजबानी में आयोजित छठवीं जिला स्तरीय गीता देवी स्मृति फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच में आर्यभट्ट और बिरला नगर टीम ने जीत हासिल कर अगले दौर में प्रवेश किया।


जेसी मिल्स मैदान बिरला नगर पर आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच आर्यभट्ट और डीडी नगर टीम के बीच खेला जाएगा। आर्यभट्ट टीम के खिलाडिय़ों ने मैच के पहले मिनट से ही खेल में अपनी पकड़ को बना लिया था। पहले हॉफ में गोल करके आर्यभट्ट टीम ने बढ़त बना ली थी। डीडी नगर के खिलाड़ी लगातार हमला करने की कोशिश कर रहे लेकिन आर्यभट्ट की मजबूत रक्षा पंक्ति को खिलाड़ी भेद नहीं पाए। इसके बाद आर्यभट्ट के खिलाडिय़ों ने लगातार हमला कर दो और गोल ठोकर अपनी जीत को पक्का कर लिया था। लेकिन अंतिम समय में डीडी नगर ने खिलाडिय़ों ने एक मौके को गोल में बदलकर जीत के अंतर को कम कर दिया। आर्यभट्ट की ओर से सुमन, बल्ली और हिमांशु ने 1-1 गोल किए।


दूसरा मैच एक तरफ रहा। बिरला नगर सीनियर ने आरबीएससी को आसान मुकाबले में 3-0 गोल से पराजित कर दिया। बिरला नगर की ओर से खेल के 10वें मिनट में संजय आर्य ने बेहतरी पास को गोल में बदलकर टीम का खाता खोला। इसके बाद तो बिरला नगर टीम पूरी तरह से हावी हो गई और 25वें मिनट में राजेन्द्र कुशवाह और 35वें मिनट में मनोज ने गोल कर टीम को 3-0 से जीत हासिल करा दी।
इससे पूर्व फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन कांग्रेस नेजा बृजेन्द्र राठौर के मुख्य आतिथ्य में हुआ। विशेष अतिथि के रूप में रामनिवास रावत, पूर्व मंत्री मप्र शासन अैर शिववीर सिंह भदौरिया, सचिव जिला फुटबॉल संघ उपस्थित थे। संरक्षक और कांग्रेस नेता सुनील शर्मा ने अतिथियों को स्वागत किया और टूर्नामेंट के संबंध में जानकारी दी। अतिथियों ने खिलाडिय़ों ने परिचय प्राप्त किया और फुटबॉल खेलकर उद्घाटन किया। इस अवसर पर कोच विनय कदम, राजेन्द्र कुमार आदि उपस्थित थे।

Patrika
राहुल गंगवार Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned