scriptSmart city buses will now go to Morena, Tekanpur and Gohad | स्मार्ट सिटी की बसें अब मुरैना, टेकनपुर और गोहद तक जाएंगी | Patrika News

स्मार्ट सिटी की बसें अब मुरैना, टेकनपुर और गोहद तक जाएंगी

locationग्वालियरPublished: Aug 27, 2022 07:05:29 pm

Submitted by:

prashant sharma

एलइडी लाइटों का जिम्मा निगम संभालेगी
स्मार्ट सिटी बोर्ड की बैठक: शहर में नहीं मिल रहे यात्री, इसलिए बाहर 25 किलोमीटर तक चलाने का निर्णय लिया

स्मार्ट सिटी की बसें अब मुरैना, टेकनपुर और गोहद तक जाएंगी
स्मार्ट सिटी की बसें अब मुरैना, टेकनपुर और गोहद तक जाएंगी
ग्वालियर। शहर में स्मार्ट सिटी द्वारा चलाई जा रहीं सिटी बसों को पर्याप्त संख्या में यात्री नहीं मिलने पर यात्रियों की संख्या बढ़ाने के लिए स्मार्ट सिटी की बसों को अब शहर के बाहर 25 किलोमीटर तक चलाया जाएगा। इसमें टेकनपुर, घाटीगांव, गोहद, मुरैना व तिघरा को शामिल किया गया है। डबरा की दूरी 25 किलोमीटर से अधिक होने से उसके लिए शासन को प्रस्ताव भेजकर स्वीकृति मिलने पर उसे भी शामिल किया जाएगा। यह निर्णय शुक्रवार को कमांड कंट्रोल सेंटर में स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉर्पाेरेशन लिमिटेड की बोर्ड मीटिंग में लिया गया। बैठक में शहर में स्मार्ट सिटी की ओर से लगाई जा रहीं 62 हजार एलईडी लाइटों के मरम्मत, संचालन एवं संधारण का कार्य नगर निगम को सौंपने एवं ईईएसएल कंपनी द्वारा लगाई गईं एलईडी लाइट को डेश बोर्ड के साथ लिंक करने एवं टीम बढ़ाने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में तय हुआ कि शहर में लगाई जा रही लाइटों का संचालन नगर निगम को सौंपने के लिए अगले सप्ताह कंपनी के डायरेक्टर के साथ चर्चा की जाए। बैठक में स्वास्थ्य खराब होने के चलते डायरेक्टर शामिल नहीं हो पाए। बैठक में बोर्ड के अन्य सदस्य व कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह वर्चुअल रूप से शामिल हुए। निदेशक मंडल के निदेशक प्रशान्त मेहता, महापौर प्रतिनिधि अवधेश कौरव व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
इन मार्गों पर चलेंगी बसेंबोर्ड की बैठक में तय हुआ कि ग्वालियर, फूलबाग, आमखो, बरई पनिहार, घाटीगांव, गोले का मंदिर, बरेठा, मालनपुर, गोहद, सिथौली, जौरासी, टेकनपुर, गोले का मंदिर, रायरू, बानमोर, मुरैना और गोल पहाडि़या, तिघरा तक स्मार्ट सिटी की बसें चलाई जाएंगी।
डबरा के लिए शासन को पत्र लिखेंगे

बोर्ड मीटिंग में शहर के बाहर टेकनपुर, घाटीगांव, गोहद, मुरैना व तिघरा तक बसों को चलाने पर सभी सदस्यों ने स्वीकृति दी। इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि 25 किमी में डबरा को भी जोड़ा जाए, जिस पर निगमायुक्त ने बोर्ड को जानकारी देते हुए कहा कि डबरा की परिधि 25 किलोमीटर से ज्यादा हो रही है। अभी 18 किमी टेकनपुर तक ही बस चलाया जाना प्रस्तावित है। जिस पर बोर्ड मेंबर ने शासन स्तर पर पत्राचार कर इसे भी शामिल करवाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।
वित्तीय प्रगति नहीं दिख रही है

बोर्ड सदस्यों के सामने निगमायुक्त ने स्मार्ट सिटी द्वारा किए गए कार्यों की फिजिकल व वित्तीय प्रगति पर भी चर्चा करते हुए बताया कि कई बड़े प्रोजेक्ट जैसे स्मार्ट रोड, हुजरात मंडी, जंक्शन सुधार में परियोजना लागत में परिवर्तन की वजह से भुगतान प्रक्रिया रुकी हुई है, जिसकी वजह से स्मार्ट सिटी की वित्तीय प्रगति नहीं दिखा पा रही है। जिस पर बोर्ड ने इस तरह की वेरिएशन राशि को सैद्धान्तिक मंजूरी देते हुए प्रगतिरत कार्यों को जल्द पूरा करने को कहा।
अधूरे कार्य शीघ्र करें पूरे

बैठक में शहर के चार प्रवेश मार्गों पर भव्य प्रवेश द्वार की प्रगति रिपोर्ट सहित आइएसबीटी परियोजना पर भी चर्चा हुई। बोर्ड अधिकारियों ने कहा कि ऐसे प्रोजेक्ट को प्राथमिक रूप से पूर्ण करें, जो शहर के विकास में अहम भूमिका रखते हैं। सदस्यों ने एकमत से कहा कि स्मार्ट सिटी द्वारा जो भी विकास कार्य करवाए जा रहे हैं, और जो कार्य अंतिम चरण में हैं, उन्हें शीघ्र गुणवत्ता के साथ समय सारणी तैयार कर पूर्ण कराएं, ताकि जनता को इन कार्यों का लाभ मिल सके।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

गुजरात चुनाव LIVE: पहले चरण के मतदान के सात घंटे पूरे, तीन बजे तक 48.48 % वोटिंग'कांग्रेस वल्लभ भाई पटेल व अंबेडकर का करती है विरोध', गुजरात में बोले योगी आदित्यनाथदिल्ली में तीन नहीं बिकेगी शराब, बैचेन हुए शराबीमुंबई में कोरियन महिला यूट्यूबर से छेड़छाड़, वीडियो वायरल होने के बाद 2 गिरफ्तारगुजरात चुनावः खरगे के रावण वाले बयान पर बोले PM मोदी- जितना कीचड़ उछालोगे उतना कमल खिलेगादिसंबर में 14 दिन बैंकों में रहेगी छुट्टी, जानिए राज्यों के अनुसार पूरी लिस्टकेएल राहुल छिपा रहे थे अथिया से शादी की तारीख, बीसीसीआई के अधिकारी ने खोल दिया राजदुनिया के टॉप-100 सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सिर्फ एक क्रिकेटर विराट कोहली
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.