scriptस्टेज पर संस्कृति की महक | Smell of culture on stage | Patrika News

स्टेज पर संस्कृति की महक

locationग्वालियरPublished: Oct 14, 2019 12:19:50 am

Submitted by:

Harish kushwah

एनसीसी ग्रुप मुख्यालय में आयोजित कम्बाइंड एनुअल ट्रेनिंग कैंप के तहत रविवार को आरडीसी के लिए 91 कैडेट्स का सिलेक्शन किया गया। इनमें सीनियर डिवीजन के 50, सीनियर विंग के 29, जूनियर डिवीजन के 6 और जूनियर विंग के 6 कैडेट्स शामिल हैं।

स्टेज पर संस्कृति की महक

स्टेज पर संस्कृति की महक

ग्वालियर. एनसीसी ग्रुप मुख्यालय में आयोजित कम्बाइंड एनुअल ट्रेनिंग कैंप के तहत रविवार को आरडीसी के लिए 91 कैडेट्स का सिलेक्शन किया गया। इनमें सीनियर डिवीजन के 50, सीनियर विंग के 29, जूनियर डिवीजन के 6 और जूनियर विंग के 6 कैडेट्स शामिल हैं। इसके साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम में कैडेट्स ने बड़े उत्साह, उमंग व जज्बे के साथ देशभक्ति, पंजाबी, राजस्थानी, गुजराती, बुन्देली और लोकगीतों पर प्रस्तुतियां देखकर माहौल को खुशनुमा बनाया।
इसके अतिरिक्त कैडेट्स ने योगा करके शरीर को स्फूर्ति, लचीला व चुस्त दुरस्त रहने का संदेश दिया। कैडेट्स ने ‘स्वच्छ भारत’ थीम पर आकर्षक और प्रेरणा दायक नाटक का मंचन किया। एनसीसी ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर वीएस यादव ने कैडेट्स का हौसला अफजाई करते हुए ड्रिल, खेल, सांस्कृतिक कार्यगिम और कैेप में विशेष सहयोग देने वाले कैडेट्स को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। इससे पहले मनोरमा त्रिपाठी और गायत्री शर्मा ने कैडेट्स को मेडिटेशन और योगा कराया। कैंप में डिप्टी कैंप कमाडेंट ले. कर्नल प्रेमचंद, कैप्टन राजवीर सिंह किरार, कैप्टन एचएन हाडा, एएसओ धर्मपाल सिंह बघेल, एएसएम मंजीत सिंह, एसओ जेके गुप्ता, सूबेदार आरके यादव, सूबेदार पी एरावत, सूबेदार कमलेश यादव, बीएचएम राजेश शर्मा, सुभाष सिंह, आरके सिंह उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो