scriptसड़कों पर खत्म हुई सोशल डिस्टेंसिंग… प्रशासन-पुलिस के अफसर हर सप्ताह कर रहे मंथन फिर भी जनता जाम से परेशान | Social distancing ended on the streets ... Administration-police | Patrika News

सड़कों पर खत्म हुई सोशल डिस्टेंसिंग… प्रशासन-पुलिस के अफसर हर सप्ताह कर रहे मंथन फिर भी जनता जाम से परेशान

locationग्वालियरPublished: Apr 06, 2021 06:06:09 pm

शहर की सड़कों पर जाम नहीं लगे, खासकर कोरोना काल में रास्ते खुले रहें, इसके लिए प्रशासन, पुलिस के अफसरों की जमात हर सोमवार को सड़कों पर…

cms_image-1

सड़कों पर खत्म हुई सोशल डिस्टेंसिंग… प्रशासन-पुलिस के अफसर हर सप्ताह कर रहे मंथन फिर भी जनता जाम से परेशान

ग्वालियर. शहर की सड़कों पर जाम नहीं लगे, खासकर कोरोना काल में रास्ते खुले रहें, इसके लिए प्रशासन, पुलिस के अफसरों की जमात हर सोमवार को सड़कों पर घूम कर खाके तो खींचती है, लेकिन धरातल पर उनकी मेहनत नाकाम साबित हो रही है। सोमवार को ही सुबह से शाम तक लश्कर के उन्हीं रास्तों पर जाम के हालात रहे जिन पर बिना रुके यातायात को चलाने के लिए अफसरों की टीम मंथन करती है।
सोमवार को बाजार और दफ्तर खुले तो नदी गेट से महाराज बाड़े तक रास्तों पर जाम के हालात शुरू हो गए। जैसे जैसे सड़कों पर वाहनों की अवाजाही बढ़ी जाम लंबा और घना होता गया, हैरानी की बात रही उसे खुलवाने के लिए यातायात और किसी भी थाने की पुलिस ने ध्यान नहीं दिया। जाम में जो लोग फंसे थे अपने स्तर पर निकलने लायक रास्ता तलाशने के लिए जूझते रहे।
कोरोना काल में यह लापरवाही घातक
प्रशासन और पुलिस के अधिकारी सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क को लेकर रोज तलख हिदायतें दे रहे हैं। सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने पर पुलिस और प्रशासन की टीमें चालानी कार्रवाई कर रही है। उसके बावजूद जाम की वजह से सड़कें ठसाठस रहीं। उन पर सोशल डिस्टेंसिंग खत्म हुई। हालात की जानकारी होने के बावजूद पुलिस तमाशबीन रही। इस आशंका से इंकार नहीं किया जा रहा है कोरोना काल में पुलिस की यह लापवाही संक्रमण को बढ़ाने की वजह साबित हो सकती है।

इन बाजारों में भी यही हालात
यही हालात दौलतगंज, चिटनिस की गोठ, माधवगंज चौराहा पर रहे। बाड़ा चौकी के ठीक पीछे लोग जाम से जूझते रहे, जाम खुलवाने की बजाय पुलिस गायब रही।

दिखावे की मशक्कत
जाम की शुरूआत इंदरगंज थाने की नाक के नीचे ओल्ड हाइकोर्ट के सामने से हुई। फिर इंदरगंज चौराहा, नदी ज्येन्द्रगंज की दोनों तरफ की सड़क, रोशनी घर और अचलेश्वर रोड के रास्तों पर वाहन फंसे। सुबह 10:30 बजे से दोपहर दो बजे इन रास्तों से वाहन रेंगकर ही आगे बढ़े। नदी गेट से ऊंट पुल तक महज 5 से 7 मिनट का रास्ता पार करने में वाहन चालकों को 20 मिनट लग गए, जबकि इसी रास्ते पर ट्रैफिक को बिना रुके चलाने के लिए ग्वालियर संभाग के कमिश्नर, आइजी, डीआइजी, कलेक्टर, एसपी, नगर निगम कमिश्नर अपने साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात, पीडब्ल्यूडी, नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों का लाव लश्कर लेकर घूमे हैं। इन्हीं सड़कों पर खडे होकर मातहतों को यातायात जाम नहीं होने के लिए तमाम हिदायतें दे चुके हैं। इसके अलावा हर सोमवार को कलक्टर, एसपी और नगर निगम के कमिश्नर तो इन्हीं सड़कों पर खड़े होकर रास्ते साफ रखने के खाके खींचते हैं। उसके बावजूद सोमवार को सुबह से शाम तक इन रास्तों पर लोगों को जिस तरह चलने के लिए जूझना पड़ा उससे जाहिर था कि अफसरों की यह मशक्कत दिखावे से ज्यादा कुछ नहीं है।
थाने से नहीं निकला फोर्स
सोमवार को ज्येन्द्रगंज, रोशनीघर, इंदरगंज चौराहा और ओल्ड हाइकोर्ट रोड के सामने का रास्ते पर जाम के हालात होते रहे और इंदरगंज पुलिस ने रास्ता साफ कराने की कोशिश तक नहीं की, जबकि पूरा फोर्स थाने में ही मौजूद रहा। कुछ लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम और पुलिस अफसरों को भी जाम की स्थिति से अवगत कराया लेकिन उसके बावजूद जाम खुलवाने की कार्रवाई नहीं की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो