scriptसमाजसेवियों ने की अधिकारियों की खिंचाई, कहा- ढंग स पौधरोपण करते तो पूरा शहर हरा-भरा होता | social workers pulled out of the officers, said-if they planted the ga | Patrika News

समाजसेवियों ने की अधिकारियों की खिंचाई, कहा- ढंग स पौधरोपण करते तो पूरा शहर हरा-भरा होता

locationग्वालियरPublished: Jun 28, 2019 12:51:04 pm

Submitted by:

Rahul rai

समाजसेवियों ने कहा कि अधिकारी पौधरोपण के नाम पर सिर्फ दिखावा करते हैं, हकीकत में सही ढंग से पौधरोपण किया जाता तो आज पूरा शहर ही हरा भरा हो गया होता। यह सुनते ही कलेक्टर अनुराग चौधरी सकते में आ गए और उन्होंने कहा कि 10 साल में जो भी पौधरोपण हुआ है उसका ऑडिट किया जाएगा।

social workers ,officers,

समाजसेवियों ने की अधिकारियों की खिंचाई, कहा- ढंग स पौधरोपण करते तो पूरा शहर हरा-भरा होता

ग्वालियर। शहर में पौधरोपण अभियान में सामाजिक संस्थाओं की सहभागिता के लिए कलेक्टर द्वारा बुलाई गई बैठक में समाजसेवियों ने अधिकारियों की जमकर क्लास ली। समाजसेवियों ने कहा कि अधिकारी पौधरोपण के नाम पर सिर्फ दिखावा करते हैं, हकीकत में सही ढंग से पौधरोपण किया जाता तो आज पूरा शहर ही हरा भरा हो गया होता। यह सुनते ही कलेक्टर अनुराग चौधरी सकते में आ गए और उन्होंने कहा कि 10 साल में जो भी पौधरोपण हुआ है उसका ऑडिट किया जाएगा।
पार्कों में टाइल्स का क्या काम
कलेक्टर ने सामाजिक संस्थाओं से पौधरोपण के लिए सुझाव मांगे। इस पर समाजसेवियों ने कहा कि पार्कों के नाम पर कंक्रीट के पार्क बना दिए हैं, बताइए पार्क में टाइल्स का क्या काम है। वहीं एक व्यक्ति ने कहा कि अगर 10 साल में सही ढंग से पौधरोपण किया जाता तो अभी तक पूरा शहर हरा-भरा दिखाई देता।
स्टूडेंट्स को जोड़ें
समाजसेवियों ने कहा कि सबसे पहले पौधरोपण में स्कूलों, कॉलेजों और स्टूडेंट्स को जोड़ें, क्योंकि पौधे तो लगा दिए जाते हैं, लेकिन वह बचे या नहीं यह कोई नहीं देखता है। इस पर कलेक्टर ने अधिकारियों को ऐसी जगह चिह्नित करने के निर्देश दिए, जिससे पौधे सुरक्षित रहें और उनकी देखभाल भी की जा सके।

सेना, एयरफोर्स ने ली है 5-5 हजार पौधे लगाने की जिम्मेदारी
कलेक्टर ने कहा कि पौधेरोपण में जन सहयोग जरूरी है, सभी को पौधरोपण करना चाहिए। सेना और एयरफोर्स द्वारा भी 5-5 हजार पौधे रोपने की जिम्मेदारी गई ली है। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन, सभी एसडीएम, समाजसेवी एवं भाजपा नेता राज चड्ढा, विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो