scriptकरवाचौथ पर सिपाही ने गर्भवती पत्नी को पीट-पीटकर किया बेहोश, जानिए क्यों | Soldier beaten pregnant wife unconscious on Karwachauth, know why | Patrika News

करवाचौथ पर सिपाही ने गर्भवती पत्नी को पीट-पीटकर किया बेहोश, जानिए क्यों

locationग्वालियरPublished: Oct 20, 2019 09:46:22 pm

Submitted by:

Harpal chauhan

पीडि़ता ने भाई के साथ थाने आकर सिपाही पर कराई एफआइआर

करवाचौथ पर सिपाही ने गर्भवती पत्नी को पीट-पीटकर किया बेहोश, जानिए क्यों

करवाचौथ पर सिपाही ने गर्भवती पत्नी को पीट-पीटकर किया बेहोश, जानिए क्यों

ग्वालियर। दहेज के लिए सिपाही पति ने अमानवीयता की हदें पार कर दी। पत्नी को दहेज में पांच लाख रुपए लाने के लिए आए दिन पीटा जाता। यही नहीं मायके वाले आते तो उन्हें धमकी देकर घर से भगा देता। हद तो तब हो गई जब सिपाही ने अपनी गर्भवती पत्नी को करवाचौथ के दिन भी नहीं छोड़ा। उसे पीट-पीटकर बेहोश कर दिया। फिर उसी रात उसके मायके ले जाकर घर के बाहर छोड़ आया। रविवार को पत्नी अपने भाई के साथ हजीरा थाने पहुंची। शरीर पर पति के पिटाई के जख्म दिखाकर एफआइआर कराई।
पुलिस के मुताबिक शासकीय क्वार्टर यमुना ब्लॉक हजीरा निवासी मुकेश कुशवाह ने पत्नी प्रीति कुशवाह (25) को पीटा है। प्रीति ने बताया शादी के बाद से ही पति दहेज के लिए उसे प्रताडि़त करने लगा था। मायके से 5 लाख रुपए लाने के लिए दबाब डाला जाता। मना करने पर उसे पीटा जाता। कई बार उसके मायके वालों ने समझाया लेकिन वह नहीं माना। इसी दौरान वह गर्भवती भी हो गई। हद तो तब हो गई जब 17 अक्टूबर को करवाचौथ पर वह पूरे दिन व्रत रही। रात को मुकेश ने दहेज की बात उखाड़ दी। मुंहवाद हुआ तो मुकेश ने उसे बेरहमी से पीटा। पिटाई से वह बेहोश हो गई। इसके बाद रात 1.30 बजे मालनपुर उसके मायके घर के बाहर छोड़ आया। हजीरा थाना पुलिस ने प्रीती की शिकायत पर मुकेश के खिलाफ दहेज एक्ट, मारपीट, जान से मारने की धमकी का मामला दर्ज किया।
4 साल से कर रहा है मारपीट
प्रीति ने बताया कि मुकेश से उसकी शादी वर्ष 2015 में हुई थी। शादी में पिता ने 11 लाख रुपए नगद, सभी सामान और सोना भी दिया था। शादी के कुछ दिन तो सब ठीक रहा। इसके बाद मुकेश 5 लाख रुपए के लिए उसे पीटने लगा। पिछले चार साल से उसे पीट रहा था।
जिस थाने में तैनात उसी में एफआइआर
मुकेश कुशवाह हजीरा थाने में पदस्थ है। पुलिस चाहती थी कि वह पत्नी को किसी तरह मना ले। उसे समझाया भी लेकिन वह नहीं माना। नतीजा यह हुआ कि जिस थाने मे वह अरोपियों को पकडक़र लाता था। आज उसी थाने में उस पर एफआइआर हो गई। अब वह खुद आरोपी बन गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो