scriptस्पेशल बच्चों ने दिखाया हुनर, इशारों में बात कर बनाई रंगोली | Special children showed talent, gestures, rangoli | Patrika News
ग्वालियर

स्पेशल बच्चों ने दिखाया हुनर, इशारों में बात कर बनाई रंगोली

स्पेशल बच्चों ने गुरुवार को जोश, जज्बे और जुनून का परिचय दिया।

ग्वालियरApr 12, 2019 / 07:39 pm

Avdhesh Shrivastava

 Special Child,

स्पेशल बच्चों ने दिखाया हुनर, इशारों में बात कर बनाई रंगोली

ग्वालियर. स्पेशल बच्चों ने गुरुवार को जोश, जज्बे और जुनून का परिचय दिया। ठीक ढंग से बोल न सकने वाले बच्चों ने इशारों में अपनी बात कही, तो हौसले से ट्राइसिकिल भी चलाई। वहीं रंगोली बनाकर अपनी प्रतिभा का खूब परिचय दिया। मौका था इनरव्हील क्लब ग्वालियर की ओर से आयोजित ‘बुद्धि मंद है, बंद नहीं’ कॉम्पीटिशन का, जिसमें बच्चों ने अपना टैलेंट दिखाकर सभी को हैरान कर दिया। यह कार्यक्रम रामकृष्ण मिशन आश्रम में आयोजित किया गया था।
ड्रॉइंग से दिया संदेश : सबसे पहले बच्चों ने रंगोली बनाई। उन्होंने सुंदर रंगों से जमीन को सजाया। साथ ही मैसेज भी दिए। इसके लिए उन्हें एक घंटे का समय दिया गया था। इसके बाद उन्होंने ट्राइसिकिल प्रतियोगिता में भाग लिया। अक्षम होने के बाद भी उन्होंने खूब साहस का परिचय दिया। ड्रॉइंग कॉम्पीटिशन में बच्चों ने फ्लॉवर, व्यस्ततम चौराहा, मां बेटी के प्रेम को दिखाया।
बेस्ट परफॉर्मर को दिए पुरस्कार : इस अवसर पर हर कॉम्पीटिशन में फस्र्ट, सेकेंड एवं थर्ड आने वाले पार्टिसिपेंट्स को प्राइज एवं अन्य टीम को सांत्वना पुरस्कार दिए गए। स्पेशल बच्चों को संस्था की अध्यक्ष कल्पना मेहता, सचिव रेखा पाटोदी सहित पूरी टीम द्वारा बच्चों को जरूरत का सामान दिया गया। इस अवसर पर संस्था की मुजला पाटनकर, पूर्व अध्यक्ष रीना अग्रवाल, अल्पना मेहता, ममता पाटोदी, रेखा आलोक जैन, सुरभि बंसल आदि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो