scriptइंदिरा गांधी के जन्मदिवस पर होंगी पंचायतों में विशेष ग्राम सभाएं | Special Gram Sabhas in Panchayats to be held on Indira Gandhi's birthd | Patrika News

इंदिरा गांधी के जन्मदिवस पर होंगी पंचायतों में विशेष ग्राम सभाएं

locationग्वालियरPublished: Nov 18, 2019 01:11:48 am

Submitted by:

prashant sharma

मंत्री ने दिए कलेक्टर और जिपं सीईओ को निर्देश

इंदिरा गांधी के जन्मदिवस पर होंगी पंचायतों में विशेष ग्राम सभाएं

इंदिरा गांधी के जन्मदिवस पर होंगी पंचायतों में विशेष ग्राम सभाएं

ग्वालियर. प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल रविवार को संक्षिप्त अवधि के लिए ग्वालियर आए। यहां उन्होंने गांधी रोड सर्किट हाउस पर कलेक्टर अनुराग चौधरी और जिला पंचायत सीईओ शिवम वर्मा से ग्रामीण विकास की योजनाओं को लेकर चर्चा की। इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्मदिवस पर होने वाली प्रियदर्शिनी ग्राम सभाओं के आयोजन की तैयारियों को लेकर निर्देेश दिए। इस दौरान अपैक्स बैंक अध्यक्ष अशोक सिंह भी मौजूद थे। मंत्री ग्वालियर जिले में कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ के माध्यम से किए जा रहे नवाचारों को भी सराहा और जन उपयोगी कामों को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए हैं।
यह दिए हैं मंत्री ने निर्देश
ग्राम सभाओं में जिले के प्रभारी मंत्रियों को भी किसी एक गांव की ग्राम सभा में अनिवार्य रूप से उपस्थिति दर्ज करानी पड़ेगी।
मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के वचन पत्र में महिला सशक्तिकरण को पूरा करने के उद्देश्य से प्रियदर्शिनी ग्राम सभाओं का आयोजन किया जा रहा है।
ग्वालियर जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत में ग्राम सभा में आयोजन के दौरान महिला सशक्तिकरण के संबंध में सभी जरूरी पहल की जानी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो