scriptसेल्फी को बनाना है अट्रैक्टिव तो ऐसे करें मेकअप, मिलेगा फ्रेश लुक  | special selfie make up for girls | Patrika News

सेल्फी को बनाना है अट्रैक्टिव तो ऐसे करें मेकअप, मिलेगा फ्रेश लुक 

locationग्वालियरPublished: Oct 26, 2016 05:40:00 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

दीपावली के बाद शादियों का सीजन शुरु होने को है। आपकी तैयारियां भी जोरों शोरों पर चल रही होंगी। दिवाली, भाईदूज के त्यौहार का मजा बिन सेल्फी के ऐसा तो होने से रहा।

selfie makeup

selfie makeup

ग्वालियर। दीपावली के बाद शादियों का सीजन शुरु होने को है। आपकी तैयारियां भी जोरों शोरों पर चल रही होंगी। दिवाली, भाईदूज के त्यौहार का मजा बिन सेल्फी के ऐसा तो होने से रहा। तो आज हम आपको सेल्फी मेकअप के बारे में बताने जा रहे हैं। त्यौहार के हिसाब से कैसा करें अपना मेकअप जिससे आपके खीचें जाने वाले सेल्फी में चार चांद लग जाऐं।

सेल्फी का के्रज बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में छाया हुआ है। कॉलेज गोंइग गल्र्स हो या अॅाफिस जाने वाले प्रोफेशनल। सभी को सेल्फी लेने का शोक होता है। कई बार सेल्फी इतनी अच्छी आती है कि मन रोज सेल्फी क्लिक करने को कहने लगता है , लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हर सेल्फी अच्छी ही आएं।

ऐसे दे सकतें हैं सेल्फी को फ्रेश लुक
फेरिटव सीजन में कई बार ऐसे मौके आते है जब हम खुद को सेल्फी लेने रोक नहीं पाते है। जैसे ही मौका मिला सेल्फी क्लिक कर ली। वैसे तो सेल्फी लेते समय सभी अपने लुक पर ध्याान देते है । लेकिन अगर हल्का सा टचअप दे दिया जांए तो सेल्फी को ओर भी फ्रेश लुक दिया जा सकता है। तो देर किस बात की आप भी जाने मेकअप टिप्स और अपनी हर सेल्फी को सुदंरता का नया टच दे।

वैन्यू के अकॉर्डिग हो मेकअप 
सेल्फी किस जगह ली जानी चाहिए। इसका ध्यान गल्र्स और महिलाओं को हमेशा रखना चाहिए। जैसे कॉलेज में सेल्फी लेना हो तो न्यूड मेकअप का प्रयोग करे। यह स्किन से मेंच करता हुआ मेकअप होता है पिकनिक स्पॉट या नेचर के पास है तो मिनरल मेकअप, नॉर्मल पार्टी में गई है तो ङ्क्षसपल मेकअप और किसी नॉइट पार्टी में गई है तो हाई डेफिनेशन मेकअप कर इससे आपके द्वारा क्लिक कि गई सेल्फी में चार चांद लग जाऐगे।



लिप्स और आईब्रो
लिप्स के मेकअप का खास ख्याल रखना चाहिए । इसलिए लाइट मेकअप पर बोल्ड लिप कवर लगांए और ब्राइट मेकअप पर मेकअप की टोन से मैच करता लाइट कलर लगांए। परफेक्ट सेट आईब्रो पूरे चेहरे को नया लुक देती हेै। इसलिए डार्क आई ब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करे। वाकई सेल्फी क्लिक करते वक्त आप में कॅान्फिडेंस आएगा।

स्मूदी और डेडिकेट लुक 
चेहरे को स्मूद और डेडिकेट लुक देने के लिए आप बेबी क्रीम या टिंटेड़ माइॅश्चराइजर क्रीम यूज करे। इसमें हल्का फांउडेशन मिला हो। आंखो पर काजल और मस्कारा लगाने के बाद पिेंक ब्लशर भी यूज कर सकती है। इससे आपका चेहरा नेचुरल लगेगा। यी मेकअप नेचुरल लाइट सेल्फी के लिए परफेक्ट है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो