scriptफेस को चार भागों में बांटकर करें मेकअप, मॉडल पर दिया डेमो | Split the face into four parts Make-up, model demo | Patrika News

फेस को चार भागों में बांटकर करें मेकअप, मॉडल पर दिया डेमो

locationग्वालियरPublished: Apr 11, 2019 07:59:00 pm

Submitted by:

Harish kushwah

केआरजी कॉलेज में दो दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत बुधवार को की गई। पहले दिन एल्युमिनाई सृष्टि मोगे द्वारा कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें उन्होंने एक मॉडल पर तीन प्रकार के मेकअप का डेमो दिया।

Workshop

Workshop

ग्वालियर. केआरजी कॉलेज में दो दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत बुधवार को की गई। पहले दिन एल्युमिनाई सृष्टि मोगे द्वारा कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें उन्होंने एक मॉडल पर तीन प्रकार के मेकअप का डेमो दिया। उन्होंने क्लीन्सिंग, टोनर, मॉस्चरायजर, एसपीएफ , कंसीलर, बीबी क्रीम, कोमपक, आइ लाइनर, आइ शैडो, मैस्कैरा, लिप्स्टिक के इस्तेमाल के बारे में जानकारी दी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया फेस को 4 भाग में बांटकर मेकअप लेना चाहिए। इसमें माथा और नाक, दाहिना गाल, बायां गाल और चिन शामिल हैं। इसके साथ ही दर्पण दीक्षित ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षाओं में एप्टीट्यूट का महत्वपूर्ण स्थान है। उन्होंने एप्टीट्यूट की ईजी ट्रिक्स बताईं। इसमें परसेंटेज निकालना, रेटियो, एवरेज और कैलुकुलेशन के बारे में बताया।
फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता

ग्वालियर. सिंधु विकास परिषद ग्वालियर की ओर से 14 अप्रेल को दोपहर 1 बजे होटल लैंडमार्क में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया जाएगा। इसमें बच्चों के लिए दो कैटेगरी बनाई गई हैं। ग्रुप ए में 3 से 5 वर्ष और ग्रुप बी में 5 से 10 वर्ष उम्र के प्रतिभागी मौजूद रहेंगे। दोनों ग्रुप में विनर तीन-तीन बच्चों को पुरस्कृत किया जाएगा। साथ ही प्रमाण पत्र भी वितरित किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो