फर्म्स एंड सोसायटी ऑफिस में स्टाफ की कमी

फर्म्स एंड सोसायटी ऑफिस में स्टाफ की कमी

Rajesh Shrivastava | Publish: May, 17 2019 08:49:47 PM (IST) gwalior

किराए के भवन में चल रहे कार्यालय में व्याप्त समस्याओं के कारण यहां पंजीयन के लिए आने वाले लोगों को परेशान होना पड़ता है।

ग्वालियर. फर्म्स एंड सोसायटी कार्यालय में व्याप्त समस्याओं के कारण यहां पंजीयन के लिए आने वाले लोगों को परेशान होना पड़ता है। कर्मचारियों को भी परेशानी होती है। किराए के भवन में चल रहे कार्यालय में बड़ी परेशानी स्टाफ की है, क्योंकि यहां दो ही कर्मचारी हैं। ऐसे में लोगों के काम समय पर नहीं हो रहे हैं। स्टाफ की कमी को लेकर स्थानीय अधिकारियों द्वारा कई बार भोपाल प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है, लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस साल का बजट भी नहीं आया है, जिसेस दस्तावेज खरीदने के लिए कर्मचारियों को अपने स्तर पर ही काम चलाना पड़ रहा है। इस संबंध में फर्म्स एंड सोसायटी के संयुक्त संचालक बीडी कुबेर से पत्रिका टीम की चर्चा।

-कार्यालय में स्टाफ की कमी से काम प्रभावित हो रहा है, फिर भी स्टाफ की नियुक्ति के लिए प्रयास क्यों नहीं हो रहे हैं?
- यह बात सही है कि स्टाफ की कमी से काम प्रभावित होता है। स्टाफ की नियुक्ति को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन अभी तक नियुक्ति नहीं हो पाई है। वर्तमान में दो ही कर्मचारियों से काम लिया जा रहा है।
- कार्यालय के स्वयं के भवन की प्रक्रिया कहां तक हो पाई है?
- कार्यालय को स्वयं का भवन नहीं मिला है, मोतीमहल परिसर में बैजाताल के पास किराए का भवन है, वहां कार्यालय संचालित हो रहा है।
- कार्यालय की व्यवस्थाओं में सुधार के लिए प्रयास क्यों नहीं किए जा रहे हैं?
- कार्यालय में कई समस्याएं हैं, जिससे परेशानी हो रही है। इस वर्ष अभी तक बजट भी नहीं आया है, जिससे परेशानी और भी बढ़ती जा रही है।
- पूर्व में हेलीपैड कॉलोनी में कार्यालय होने के समय के किराए का भुगतान क्यों नहीं हुआ?
- इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है। जैसे ही बजट स्वीकृत होगा भुगतान करा दिया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned