scriptVideo: इंदौर के खिलाडिय़ों को सूर्य नमस्कार की शानदार प्रस्तुति | State level yoga competition | Patrika News

Video: इंदौर के खिलाडिय़ों को सूर्य नमस्कार की शानदार प्रस्तुति

locationग्वालियरPublished: Jan 17, 2020 03:04:54 pm

छह संभाग की टीमों ने योग आसन कर दिखाई प्रतिभा

State level yoga competition

State level yoga competition

ग्वालियर. दो दिवसीय मप्र राज्य स्तरीय योग प्रतियोगिता साइंस कॉलेज में आयोजित हुई। इसमें 6 संभाग की टीमों ने भाग लिया। इंदौर के खिलाडिय़ों ने सूर्य नमस्कार की शानदार प्रस्तुति दी। इसके अलावा योग आसान भी किए।

प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कीर्तिचक से सम्मानित कर्नल जोगिन्दर सिंह उपस्थित रहे। पार्टिसिपेंट्स को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, जीवन में खेल और अनुशासन बहुत अनिवार्य हैं। प्रत्येक व्यक्ति को प्रतिदिन एक घंटे खेलना चाहिए, जिससे वह जीवन की विषम परिस्थितियों से जीत हासिल करता है और अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ सकता है। आयोजन की अध्यक्षता क्षेत्रीय अतिरिक्त संचालक चंबल संभाग डॉ. एमआर कौशल ने की।

जीवनपर्यंत करते रहें योग
डॉ. कौशल ने कहा कि सभी खिलाड़ी अपने-अपने योग में आसन कियाओं का प्रदर्शन कर वरीयता हासिल करेंगे। यह केवल यहीं तक सीमित नहीं होना चाहिए। योग को आपको जीवनपर्यंत करना है, जिससे आप स्वस्थ रहेंगे। डॉ. कल्याणकर ने खिलाडिय़ों को मोटिवेट किया। आयोजन का संचालन डॉ. सीमा शर्मा ने किया आभार प्रदर्शन डॉ. रामगोपाल आर्य ने किया। प्रतियोगिता में दोनों वर्ग की पुरुष एवं महिला टीम ने इंदौर, भोपाल, जबलपुर, रीवा, सागर, ग्वालियर ने अपने-अपने खेल प्रदर्शन में सूर्य नमस्कार, आसन एवं वैकल्पिक आसन किए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो