पुरुष वर्ग में ग्वालियर, महिला वर्ग में इंदौर चैम्पियन

व्यक्तिगत एकल में इंदौर के शिवम प्रथम

ग्वालियर. सांइस कॉलेज में आयोजित राज्य स्तरीय योग प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में ग्वालियर और महिला वर्ग में इंदौर की टीम चैम्पियन बनी।


योग प्रतियोगिता के अंतिम दिन शुक्रवार को योग क्रियाओं का आयोजन हुआ। जिसमें प्रतिभागियों ने जल नियती सहित विभिन्न क्रियाओं को प्रदर्शित किया। इसके बाद प्रतियोगिता का समापन एवं पुरस्कार वितरण हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. राजेन्द्र सिंह निदेशक शारीरिक शिक्षा विभाग थे। अध्यक्षता प्राचार्य बीएल अहरिवार ने की। सिंह ने कहा, अंतरिक्ष में हर व्यक्ति नहीं जा सकता केवल वो ही व्यक्ति जा सकता है जो शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहता है। स्वस्थ रहने के लिए योग बहुत आवश्यक है। अहिरवार ने कहा, दवाइयों से बचना है तो योग करें। बिमारियों को खेलने और योग से बचा जा सकता है।


प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग के विजेता ग्वालियर, उपविजेता इंदौर और रीवा तीसरे स्थान पर रहा। व्यक्तिगत एकल में इंदौर के शिवम प्रथम, ग्वालियर नितिन तोमर द्वितीय और इंदौर के अमित गुर्जर तीसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग में इंदौर प्रथम, सागर द्वितीय और जबलपुर तीसरे स्थान पर रहा। व्यक्तिगत मुकाबले में इंदौर की सपना पाल ्रप्रथम, शिवानी पवार द्वितीय और शिवानी पटेल तीसरे स्थान पर रही। मुख्य अतिथि ने विजेता टीम को ट्राफी प्रदान की। कार्यक्रम का संचालन एसएन दीक्षित ने और आभार खेल अधिकारी रामगोपाल आर्य ने व्यक्त किया। इस अवसर पर खेल अधिकारी रवि प्रकाश दीक्षित, लक्ष्मी नारायण आर्य, उमा शंकर त्रिपाठी, सतीश गुप्ता, लखविन्दर सिंह आदि उपस्थित थे।

Patrika
राहुल गंगवार Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned