script

क्रेशर संचालक संघ और स्टील प्लांट चीफ के बीच विवाद, एडीएम ने निकाला बाहर

locationग्वालियरPublished: Dec 11, 2019 11:22:40 am

Submitted by:

monu sahu

आरोप लगाया काम करने वालों के लिए कोई भी सुरक्षा के इंतजाम नहीं

steel plant in gwalior at madhya pradesh

क्रेशर संचालक संघ और स्टील प्लांट चीफ के बीच विवाद, एडीएम ने निकाला बाहर

ग्वालियर। जिले के बिलौआ में प्रदूषण के प्रति के्रशर संचालकों को जागरुक करने के लिए आयोजित शिविर में स्टील प्लांट के चीफ फायंनेशियल ऑफिसर रमेश तिवारी एडीएम के सामने के्रशरों के कारण फैल रहे प्रदूषण की समस्या के बारे में आपनी बात कह रहे थे। इसी दौरान के्रशर संघ के उपाध्यक्ष अशोक गुप्ता ने स्टील प्लांट के अधिकारी से माइक छीनने का प्रयास किया और झगडऩे लगे। शिविर में मर्यादा का उल्लंघंन होने पर एडीएम किशोर कान्याल ने उपाध्यक्ष अशोक गुप्ता को शिविर से बाहर निकल जाने के लिए कहा और बोले कि कोई भी अभद्रता नहीं करेगा।
क्रेशर संचालक संघ का आरोप था कि स्टील प्लांट में कोई भी लोकल व्यक्ति नौकरी पर नहीं है। जबकि क्रेशर में लोकल लोग काम कर रहे है। काम करने वालों के लिए कोई सुरक्षा के इंतजाम नहीं थे। मजदूरों ने बताया कि काम करने के दौरान धूल से बचने के लिए कपड़ा बांध लेते हैं, लेकिन संचालकों का उन मजदूरों के स्वास्थ्य की चिंता पर ध्यान नहीं है। मास्क तक की व्यवस्था नहीं की गई है ना ही उनका नियमित चेकअप होता है। निरीक्षण के दौरान टीम ने इस पर ध्यान नहीं दिया।
मंत्री के ज्ञापन के दूसरे दिन कार्रवाई
बिलौआ में संचालित क्रशरों से फैलने वाले प्रदूषण को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने 9 दिसंबर को दिए ज्ञापन के पालन में यह कार्रवाई की गई। संचालित क्रशरों से फैलने वाले प्रदूषण से जनमानस के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। ज्ञापन के अगले दिन कलेक्टर अनुराग चौधरी ने आदेश जारी करते हुए आगामी आदेश तक के लिए बिलौआ में संचालित सभी क्रशरों के लायसेंस निलंबित कर दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो