पुलिस पर पथराव, ASP घायल, आंसू गैस के गोले छोड़े

सम्राट मिहिर जाति मामले में कोर्ट के आदेश के बाद फिर भड़का विवाद

By: deepak deewan

Updated: 26 Sep 2021, 12:21 PM IST

ग्वालियर. सम्राट मिहिर भोज की जाति का विवाद फिर सुलग उठा है। इस मामले में मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ के आदेश के बाद शनिवार रात फिर बवाल मचा. गुर्जर समाज ने शिला पटि्टका ढंकने पहुंचे अधिकारियों का विरोध किया। प्रशासन और पुलिस अधिकारियों पर पथराव भी किया। बिगड़ी स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

पथराव के दौरान एएसपी राजेश दंडोतिया घायल हो गए। उनके पैरों में पत्थर लगने से गंभीर चोटें आई हैं। इधर प्रशासन ने शिला पटि्टका को चारों ओर टीन से ढंक दिया है. यहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है इसके बाद भी इलाके में तनाव बना हुआ है। मौके पर एडीशनल एसपी हितिका वासल, एएसपी सत्येंद्र सिंह तोमर, सीएसपी नागेंद्र सिंह सिकरवार, आदि पहुंचे थे.

 

gwalior2.jpg

इससे पहले हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ ने विवाद का कारण बनी शिला पट्टिका को ढंक कर रखने का आदेश दिया. कोर्ट ने सम्राट मिहिर भोज की जाति मामले में कमिश्नर की अध्यक्षता में कमेटी गठित करने का आदेश भी दिया. कमेटी की रिपोर्ट आने तक शिला पटि्टका ढंकी रखी जाएगी. कोर्ट ने दोनों पक्षों से संयम बरतने की भी उम्मीद जताई है। इस मामले में अगली सुनवाई 20 अक्टूबर को होगी।

दर—दर भटक रहा विधायक का यह दबंग बेटा, कोई नहीं दे रहा पनाह

ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर बेच रहे घटिया तैल, त्यौहारों पर खपाने की तैयारी

bhoj.jpg

सम्राट मिहिर भोज की जाति को लेकर उठे विवाद में हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई थी. सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा को लेकर दो समाज में विवाद होने से शहर में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ रही थी. कोर्ट ने सभी का पक्ष सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था. शनिवार को कोर्ट ने अपना आदेश सुना दिया.

जिंदा हो गई मृत महिला, घर लाते ही चलने लगी सांसें

इस मामले में प्रशासन की ओर से अतिरिक्त महाधिवक्ता ने बताया कि नगर निगम ने प्रतिमा लगाने का जो प्रस्ताव पास किया, उसमें केवल सम्राट मिहिर भोज ही लिखा गया है। क्षत्रिय समाज के अधिवक्ता सुरेश अग्रवाल ने भी कहा कि सम्राट मिहिर भोज ही लिखा जाना चाहिए। इस नाम पर किसी को कोई आपत्ति नहीं है।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned