scriptसफल स्टार्ट-अप की कहानी, जानिए कैसे व्यापार और राजनीतिक ब्रांडिंग के मिसाल बने सत्यम सोनी | Story of a successful start-up Western Panda know how Satyam Soni became an example of usiness and political branding | Patrika News

सफल स्टार्ट-अप की कहानी, जानिए कैसे व्यापार और राजनीतिक ब्रांडिंग के मिसाल बने सत्यम सोनी

locationग्वालियरPublished: Feb 01, 2023 11:16:45 pm

मौजूदा समय में कई युवा अपने स्टार्ट अप बिजनेस से बड़ा नाम कमा रहे हैं। ऐसे ही एक युवा है सत्यम सोनी, जो वेस्टर्न पांडा के सीईओ है। उनकी कंपनी व्यापार और राजनीतिक ब्रांडिंग का काम करती है। जानिए सत्यम सोनी की सक्सेस स्टोरी।

satyam_soni.jpg

Story of a successful start-up Western Panda know how Satyam Soni became an example of usiness and political branding

संचार क्रांति के मौजूदा दौर में कई युवा अपने-अपने स्टार्ट अप बिजनेस से नई पहचान बना रहे हैं। ऐसे ही एक युवा हैं- सत्यम सोनी। मध्यप्रदेश के दतिया जिले के तीर्थ धाम उनाव बालाजी में जन्मे सत्यम सोनी आज व्यापार और राजनीतिक ब्रांडिंग के क्षेत्र में बड़ा नाम बना चुके हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीटेक कंप्लीट करने के बाद सत्यम ने कुछ दिनों तक नौकरी की। लेकिन जल्द ही अपने इनोवेटिव आइडिया के साथ डिजिटल मार्केटिंग बिजनेस में कूद पड़े। साल 2017 में सत्यम ने वेस्टर्न पांडा नामक कंपनी खोली। फिर कठिन मेहनत और यूनिक इनोवेटिक आइडिया के दम पर व्यापार और राजनीतिक ब्रांडिंग के क्षेत्र में बड़ा नाम बनाया।

सत्यम ब्रांडिंग एक्सपर्ट के साथ-साथ प्रतिभाशाली वकील भी

वेस्टर्न पांडा के सीईओ सत्यम सोनी ब्रांडिंग एक्सपर्ट के साथ-साथ एक प्रतिभाशाली वकील भी हैं, जो अपने काम में कानूनी और मार्केटिंग विशेषज्ञता का एक अनूठा संयोजन लाते हैं। सत्यम क्रिप्टो करेंसी ट्रेडिंग में भी रुचि रखते हैं। सत्यम की कंपनी वेस्टर्न पांडा आज सफल ब्रांडिंग फर्मों में से एक है। राजनीतिक ब्रांडिंग में सोनी की विशेषज्ञता काबिलेतारीफ है। उन्होंने भारतीय राजनीति में कई बड़े नामों के साथ काम किया है, जिससे उन्हें अपना ब्रांड बनाने और मतदाताओं से जुड़ने काफी मदद मिली।

कई नेताओं को मतदाताओं से जुड़ने में की मदद

सत्यम राजनीतिक ब्रांडिंग की जटिल प्रकृति को अच्छे से समझते हैं। जिस कारण कई बड़े नेता उनकी सेवा ले रहे हैं। वह सफल अभियान बनाने में सहायक रहे हैं जिसने कई राजनेताओं को चुनाव जीतने और अपने मतदाताओं से जुड़ने में मदद की है। राजनीतिक ब्रांडिंग में अपने काम के अलावा सोनी वकालत में अपनी विशेषज्ञता के लिए भी जाने जाते हैं।

सोशल मीडिया के जरिए टारगेट ऑडियंस तक मजबूत पकड़

सत्यम ने कई व्यवसायों और संगठनों को अपने लक्षित दर्शकों तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया, एसईओ और अन्य डिजिटल मार्केटिंग रणनीतियों की शक्ति का लाभ उठाते हुए एक मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति स्थापित करने में मदद की है। वह एक लोकप्रिय उद्यमी हैं, जो मार्केटिंग उद्योग में नवीनतम रुझानों और विकास पर प्रस्तुतियां देते हैं।

सत्यम की कहानी अन्य स्टार्ट अप के लिए प्रेरक

सत्यम दूसरे स्टार्ट अप को सफल होने में मदद करने से भी पीछे नहीं हटते हैं। सत्यम सोनी का कानूनी बैंकग्राउंड और बिजनेस स्किल मिलकर उन्हें किसी भी राजनीतिक अभियान और बिजनेस को सफल बनाने में कारगर साबित हो रहा है। आप एक राजनेता हो या आपका कोई बिजनेस हो तो आप सत्यम सोनी के जरिए अपने एजेंडे को ज्यादा से ज्यादा लोगों को बड़ी आसानी से पहुंचा सकते हैं। सत्यम की कहानी अन्य स्टार्ट अप के लिए भी प्रेरक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो