स्ट्राइक से नहीं, समाज के साथ चर्चा से निकलेगा हल

डॉक्टर्स को धरती का भगवान कहा गया है। इस गरिमा को डॉक्टर बनाकर रखें। किसी भी प्रॉब्लम का सॉल्युशन स्ट्राइक नहीं है। चिकित्सक समाज के साथ चर्चा करें। इससे काफी हद तक चीजें सुलझेंगी।

By: Harish kushwah

Published: 07 Jul 2019, 11:57 PM IST

ग्वालियर. डॉक्टर्स को धरती का भगवान कहा गया है। इस गरिमा को डॉक्टर बनाकर रखें। किसी भी प्रॉब्लम का सॉल्युशन स्ट्राइक नहीं है। चिकित्सक समाज के साथ चर्चा करें। इससे काफी हद तक चीजें सुलझेंगी। डॉक्टर ही एक ऐसा पेशा है, जिसमें पैसे कमाने के साथ दुवाएं भी मिलती हैं। इस बात को हमेशा याद रखा जाए। यह बात मुख्य अतिथि कमिश्नर बीएम शर्मा ने डॉक्टर्स सम्मान समारोह के दौरान कही। यह कार्यक्रम एक्टिव मेडिकल सोसायटी की ओर से डॉक्टर डे के उपलक्ष्य में रविवार को एक निजी होटल में आयोजित किया गया।

इस अवसर पर कैंप में नि:स्वार्थ भाव से सेवाएं देने वाले चेस्ट फिजीशियन डॉ. अनुपम ठाकुर, स्किन स्पेशलिस्ट डॉ. ध्रुव प्रेमी अग्रवाल, डेंटल सर्जन डॉ. राजीव राय सक्सेना, हार्ट स्पेशलिस्ट डॉ. एमए रावत, बाल एवं शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. मनीष कुबेर को अतिथियों द्वारा शॉल, श्रीफल, माला पहनाकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष डॉ. वीके कुंदवानी ने की। कार्यक्रम के दौरान डॉ. कुंदवानी ने संस्था के 1993 से अभी तक के सफर के बारे में बताया, जो कि 2006 कैंप आयोजित कर चुके हैं। 14 जुलाई को उनका 2007वां कैंप आयोजित होने जा रहा है।

शासन के नियमों का पालन करें डॉक्टर्स

विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित आबकारी विभाग के अपर आयुक्त शिवराज वर्मा ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम डॉक्टर्स को अपनी जिम्मेदारी का एहसास कराते हैं। सीएमएचओ डॉ. मृदुल सक्सेना ने कहा कि डॉक्टर्स शासन के नियमों का पालन करें। इन्फर्टिलिटी के पैरामीटर बिगड़े हुए हैं। उनमें सहयोग करें। डॉ. एके दीक्षित, क्षेत्रीय संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं ने कहा कि हम साशन की विभिन्न योजनाओं से जुड़े रहें, तभी हम सम्माननीय कहलाएंगे। रजिस्ट्रार फर्म एवं संस्थाएं के रजिस्ट्रार भगवान दास कुबेर ने कहा कि डॉक्टर भगवान का स्वरूप हैं। मरीजों को इस बात को समझना होगा और उचित व्यवहार करना होगा।

Harish kushwah
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned