script9 करोड़ के फेर में अटक गया पड़ाव आरओबी के दूसरे हिस्से का काम, जाने लगे लेबर | stuck in a round of 9 crores, work of second part of rob | Patrika News

9 करोड़ के फेर में अटक गया पड़ाव आरओबी के दूसरे हिस्से का काम, जाने लगे लेबर

locationग्वालियरPublished: Mar 31, 2019 01:32:38 am

Submitted by:

Rahul rai

रेलवे को पैसा नहीं मिलने से आरओबी का काम कर रही गैलबेनो कंपनी को भुगतान नहीं हुआ है, इसलिए उसके कर्मचारी काम बंद कर जाने लगे हैं

rob

9 करोड़ के फेर में अटक गया पड़ाव आरओबी के दूसरे हिस्से का काम, जाने लगे लेबर

ग्वालियर। पड़ाव के नए आरओबी के दूसरे हिस्से का काम अटक गया है। इसकी वजह लोक निर्माण विभाग द्वारा रेलवे को 9 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं किया जाना है। रेलवे अधिकारियों द्वारा भुगतान के लिए लिखे गए पत्र का जवाब भी पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने नहीं दिया है। रेलवे को पैसा नहीं मिलने से आरओबी का काम कर रही गैलबेनो कंपनी को भुगतान नहीं हुआ है, इसलिए उसके कर्मचारी काम बंद कर जाने लगे हैं। आरओबी के दूसरे हिस्से पर 31 मार्च तक ट्रैफिक शुरू किया जाना था, अब कब शुरू होगा यह कोई नहीं बता पा रहा है।
नौ करोड़ रुपए के भुगतान को लेकर रेलवे और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के बीच कई महीने से बातचीत चल रही है, इसके बावजूद आरओबी का काम कर रही गैलबेनो कंपनी को भुगतान नहीं हुआ है। चुनाव आचार संहिता लगने से अधिकारी भुगतान करने को तैयार नहीं हैं। रेलवे अधिकारियों ने होली के बाद पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिखा था, लेकिन उसका जवाब अभी तक नहीं दिया गया है।
40 में से रह गए 5 कर्मचारी
गैलबेनो कंपनी के 40 कर्मचारी यहां काम कर रहे हैं, लेकिन अब काम बंद होने की स्थिति में आ गया है तो कर्मचारी यहां से जाने लगे हैं। शनिवार को कई कर्मचारी यहां से चले गए हैं। अब 40 में से मात्र 5 कर्मचारी ही बचे हैं। यह भी कुछ दिनों में यहां से दूसरी साइट पर जाने लगेंगे, इसके साथ ही सामान भी जाने लगा है।
इनका कहना है
पीडब्ल्यूडी को पत्र लिखकर भुगतान करने की बात कही गई थी, लेकिन अभी तक पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने पत्र का जवाब नहीं दिया है। इसके चलते आरओबी का काम कर रही कंपनी के कर्मचारी यहां से जाने को मजबूर हैं।
मनोज कुमार सिंह, पीआरओ रेलवे मंडल झांसी
हमें रेलवे की तरफ से पत्र मिला है, उसमें भुगतान करने की बात कही गई है। हमारे प्रभारी कार्यपालन यंत्री के आते ही पत्र का जवाब दिया जाएगा। रेलवे कुछ ज्यादा ही पैसा मांग रहा है।
हरीओम अग्रवाल, सहायक यंत्री सेतु संभाग लोक निर्माण विभाग
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो