scriptबिजली कटौती से छात्रों की पढ़ाई हो रही चौपट | Students are getting hurt due to electricity cuts | Patrika News

बिजली कटौती से छात्रों की पढ़ाई हो रही चौपट

locationग्वालियरPublished: Jan 18, 2020 08:52:23 pm

बिजली कंपनी कटौती से विद्यार्थियों की पढ़ाई पर भी असर पड़ रहा है विद्युत विभाग के अधिकारियों से लगातार शिकायत कर रहे हैं, उसके बाद भी सुनवाई नहीं हो रही है।

बिजली कटौती से छात्रों की पढ़ाई हो रही चौपट

बिजली कटौती से छात्रों की पढ़ाई हो रही चौपट

ग्वालियर. प्रदेश सरकार ने बिजली कंपनी को शहरों में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने के लिए सख्त निर्देश दे रहे हैं। बावजूद इसके बिजली कंपनी कटौती करती है। बिजली कटौती का समय निश्चित न होने से जहां व्यापार पर प्रभाव पड़ता है वहीं विद्यार्थियों की पढ़ाई पर भी असर पड़ रहा है। परीक्षाओं के सीजन में बिजली गुल होने से महलगांव बस्ती में रहने वाले बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। यहां करीब 40 घरों के रहने वाले लोग बिजली गुल होने से परेशान हैं। लोगों को बिजली जाने से रोजमर्रा की जिंदगी में आ रही परेशानी से कहीं ज्यादा इस बात की चिंता है कि बच्चे पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। विद्युत विभाग के अधिकारियों से लगातार शिकायत कर रहे हैं, उसके बाद भी सुनवाई नहीं हो रही है।
बस्ती निवासी नीरज कुशवाह ने बताया कि महलगांव बस्ती में लाइट ने नए साल के पहले दिन से परेशान किया है। अभी तक वोल्टेज इतना कम आ रहा था कि सीएफएल तक नहीं जल रही थी। दो बार बिजली विभाग के भोपाल कॉल सेंटर पर शिकायत भी दर्ज कराई। शुरू में किसी ने नहीं सुना, जब अफसरों को बताया तो बिजली विभाग की टीम आकर लाइट सुधार गई। यह वादा कर गई कि अब दोबारा लाइट परेशान नहीं करेगी, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। मरम्मत के कुछ देर बाद ही लाइट ने फिर वही गुल खिलाए।
कोचिंग संचालक नीरज के मुताबिक बस्ती में ज्यादातर बच्चे 10 वीं और 12 वीं के छात्र हैं। इन दिनों उनकी परीक्षाएं चल रही हैं। दिन में जितना पढ़ लें बस उतना ही काफी है। दो दिन से बस्ती की लाइट बिल्कुल बंद है। शाम होने पर अंधेरे में बच्चों की पढ़ाई नहीं हो रही है। लगातार बिजली विभाग के भोपाल सेंटर पर शिकायतें कर रहे हैं। वहां से जवाब मिलता है कि टीम पहुंचकर समस्या का सामाधान करेगी, लेकिन समस्या हल नहीं हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो