scriptछात्र बोले: कॉलेज के पास कैंटीन और फोटोकॉपी जैसी जरूरत की दुकानों की बजाय खुली है शराब की दुकान | Students said: The liquor store is open instead of needy shops | Patrika News

छात्र बोले: कॉलेज के पास कैंटीन और फोटोकॉपी जैसी जरूरत की दुकानों की बजाय खुली है शराब की दुकान

locationग्वालियरPublished: Oct 18, 2019 09:46:17 pm

Submitted by:

Dharmendra Trivedi

-कॉलेज परिसर में शराब खोरी और असामाजिक गतिविधि से नाराज छात्रों ने की सडक़ जाम
-विरोध कर रहे छात्र बोले, प्रबंधन का सख्त रवैया न होने से बढ़ रही शराबखोरी

Students said: The liquor store is open instead of needy shops

Students said: The liquor store is open instead of needy shops

ग्वालियर। शासकीय विज्ञान महाविद्यालय परिसर में गुरुवार को शराब पीने वाले की बात सामने आने पर शुक्रवार को छात्रों ने कॉलेज के बाहर मुख्य सडक़ पर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के समय पर न पहुंचने से आक्रोशित छात्रों ने वाहनों का निकलना बंद कर दिया। इससे नाका चंद्रबदनी की ओर विवेकानंद चौराहे की ओर लंबा जाम लग गया। प्रदर्शन कर रहे छात्रों के समर्थन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और एनएसयूआई के छात्र नेता भी पहुंच गए।
छात्रों का कहना था कि शराब की दुकान के कारण कॉलेज के बाहर शराबियों का जमघट लगा रहता है। पूर्व में आंदोलन किया जा चुका है लेकिन छात्रों की पढ़ाई पर शराब व्यवसाई भारी साबित हो रहा है। प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए छात्र प्रतिनिधियों ने कहा कि प्रबंधन ने कॉलेज के पास में केंटीन और फोटोकॉपी जैसी जरूरत की दुकानों को छोडकऱ परिसर से लगी शराब की दुकान को शह दे रखी है। लगातार प्रदर्शन और जाम के बीच छात्रों से बात करने के लिए एसडीएम प्रदीप तोमर और एएसपी सत्येन्द्र सिंह और समस्याओं के निराकरण करने के आश्वासन दिया। अधिकारियों ने कहा कि अगले सत्र में शराब की दुकान यहां नहीं रहेगी। एसडीएम से मिले आश्वासन के बाद छात्रों ने जाम खोल दिया। इस दौरान एबीवीपी के अनमोल व्यास, सूरज दीक्षित, रोहित सोनी, अमन वैसांदर, शिवाजीत तोमर, गौरव मिश्रा, शिवम अरेले, नितिन भार्गव आदि मौजूद थे।

यह हैं छात्रों की मांगे
-महाविद्यालय की दीवार से सटी शराब की दुकान वर्षों से है, इससे छात्रों में नशे की प्रवृति बढ़ रही है, इसको हटाया जाए।
-महाविद्यालय के गार्डन में बीते दिवस कुछ छात्र शराब पीते पकड़े गए हैं, इससे माहौल पर विपरीत असर पड़ रहा है। सुरक्षा बढ़ाई जाए।
-महाविद्यालय में सुरक्षित बाउंड्री वॉल नहीं है, जिससे असमाजिक तत्व प्रवेश कर जाते हैं, छात्राओं से छेड़छाड़ के मामले भी सामने आए हैं, इन पर लगाम लगाई जाए।
-सुरक्षा की दृष्टि से महाविद्यालय परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएं।

-छात्रों ने समस्याओं को लेकर सडक़ पर जाम की स्थिति बना दी थी, छात्र संगठन के पदधिकारियों से बात करके उनकी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया गया है।
प्रदीप तोमर, एसडीएम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो