scriptStudents traveling by train turned out to be 'Corona positive' | ट्रेन से सफर करके आए स्टूडेंट्स निकले 'कोरोना पॉजिटिव', अब संभलकर करें यात्रा | Patrika News

ट्रेन से सफर करके आए स्टूडेंट्स निकले 'कोरोना पॉजिटिव', अब संभलकर करें यात्रा

-ट्रेनों का आवागमन चौबीस घंटे, जांच सिर्फ 6 घंटे
-स्वास्थ्य विभाग ने कम कर दी सैंपलिंग......

ग्वालियर

Published: November 28, 2021 01:14:11 pm

ग्वालियर। कोरोना संक्रमण एक बार फिर से रिटर्न हो रहा है। इससे बचने के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हर स्तर पर लापरवाई कर रहा है। हालात यह हो गए हैं कि दस दिन में तीन पॉजिटिव आ चुके हैं। उसके बावजूद भी इससे बचने के लिए कोई कदम नहीं उठाया रहा। स्वास्थ्य विभाग को हर दिन 3500 लोगों के सैंपल लेने हैं। यह आंकड़ा पिछले कई दिनों से पूरा नहीं हो सका है।

6f3dcf4ef3c03d96c5c968adb57df20c0fdec9b8ef6b8e77a0367c56c0ed15bc.png
कोरोना

स्वास्थ्य विभाग केवल और केवल कोरोना के सैंपल लेने के लिए रेलवे स्टेशन पर अपनी टीम भेज रही है, लेकिन यह टीम सिर्फ चौबीस घंटे में छह घंटे ही बैठ रही है। इन छह घंटों में जो भी यात्री यहां से निकलता है तो उसका सैंपल ले लिया जाता है, जबकि ट्रेनें चौबीस घंटे आ जा रही हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग को सिर्फ छह ही घंटे में कोरोना के मरीजों का इंतजार रहता है।

भीलवाड़ा और सिलीगुड़ी से ट्रेनों से आए छात्र

इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के लिए टेकनपुर में एक कॉलेज में राजस्थान के भीलवाड़ा और बेस्ट बंगाल के सिलीगुड़ी से छात्र आए हैं। यह दोनों ही छात्र जांच में पॉजिटिव निकले हैं, लेकिन इन दोनों की जांच अगर रेलवे स्टेशन पर हो जाती तो दूसरे लोगों तक यह नहीं पहुंच पाता, लेकिन इस ओर जिम्मेदार स्वास्थ्य विभाग नहीं देख रहा है। अगर समय रहते अब ऐसे छात्रों की जांच रेलवे स्टेशन पर ही नहीं की गई तो आने वाले समय में हालात बिगड़ सकते हैं और कोरोना तेजी से बढ़ सकता है।

बीते दिनों हुई सैंपलिंग

21 नवंबर- 1534
22 नवंबर- 2270
23 नवंबर- 2345
24 नवंबर- 2596
25 नवंबर- 2479
26 नवंबर- 2241
27 नवंबर- 1553

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानखतरनाक हुई तीसरी लहर, जांच में हर पांचवां व्यक्ति कोरोना संक्रमितIndian Railways: स्टेशन पर थूकने वाले हो जाएं सावधान, रेलवे में तैयार किया ये खास प्लानभीषण लपटों से भी नहीं डरे ग्रामीण, अपनी जान पर खेलकर पड़ौसी को बचाया, Videoमशहूर कार्टूनिस्ट नारायण देबनाथ का निधन, सीएम ममता बनर्जी ने जताया शोक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.