script

विधायक के खिलाफ एफआईआर, पेट्रोल की बोतल लेकर पहुंच गया धोखाधड़ी का शिकार

locationग्वालियरPublished: Sep 06, 2021 10:55:10 am

Submitted by:

deepak deewan

सुमावली विधायक अजब सिंह कुशवाह के प्लाट प्रॉपर्टी ब्रोकर ने पौने दो करोड़ में बिकवाए, रजिस्ट्री के बाद कब्जा नहीं दिया

Sumawali MLA Ajab Singh Kushwaha FIR Against Sumawali MLA Ajab Singh

Sumawali MLA Ajab Singh Kushwaha FIR Against Sumawali MLA Ajab Singh

ग्वालियर. सुमावली से कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह व उनके चार रिश्तेदारों के खिलाफ प्रॉपर्टी ब्रोकर सीताराम शर्मा ने महाराजपुरा थाने में धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज कराई है। प्रॉपर्टी ब्रोकर का आरोप है कि विधायक व उनके रिश्तेदारों ने विक्रमपुर में प्लाट काटे थे। उसने कई प्लाट बिकवाए थे। इन लोगों ने खरीदारों से 1 करोड़ 86 लाख रुपए लेकर रजिस्ट्री तो कर दी अब जमीन पर कब्जा नहीं दे रहे हैं। प्लाट खरीदने वाले उस पर दबाव बना रहे हैं।

वायुनगर निवासी सीताराम पुत्र श्रीलाल शर्मा ब्रोकर का काम करते हैं। सीताराम मुरैना जिले के सुमावली विधायक अजब सिंह कुशवाह से 11 साल से संपर्क में हैं। फरियादी ने शिकायत की थी कि वर्ष 2010 में अजब सिंह कुशवाह ने विक्रमपुर में कॅालोनी काटी थी। प्लाट को बिकवाने का काम उसने किया था। सीताराम ने बताया कि 42 हजार वर्ग फीट जमीन का सौदा उसने अलग-अलग लोगों को पौने दो करोड़ में कराया था।

 

mla2.jpg

रजिस्ट्री करने के बाद आरोपियों ने बेचे गए प्लाटों का कब्जा नहीं दिया। उसके माध्यम से प्लाट खरीदने वाले लोग अब उस पर दबाव बना रहे हैं जिससे उसका जीना मुश्किल हो गया है । विधायक व उनके रिश्तेदार न तो जमीन दे रहे हैं और न ही पैसा वापस लौटा रहे हैं। प्रॉपटी ब्रोकर की शिकायत पर पुलिस ने जांच के बाद शनिवार की रात विधायक अजब सिंह कुशवाह समेत रिश्तेदारों सर्वेन्द्र्र, प्रमोद, अनिल तोमर व रंजीत के खिलाफ भादवि की धारा 420 व 120 बी के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

यहां हैं सबसे खतरनाक सांप, अजगर—मगरमच्छ से भी भरा क्षेत्र

विधायक के खिलाफ प्रकरण दर्ज होने के बाद भी प्रोपर्टी ब्रोकर सीताराम विधायक अजब सिंह के काल्पी ब्रिज स्थित निवास पर आत्महत्या करने के लिए पहुंच गया। सीताराम के हाथ में पेट्रोल की बोतल थी। सीएसपी रवि भदौरिया ने उसे रोक कर आश्वासन दिया कि प्रकरण दर्ज कर लिया है और कार्रवाई की जा रही है। इधर ग्वालियर एसपी अमित सांघी ने बताया कि प्रॉपटी ब्रोकर की शिकायत पर विधायक व अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जांच के बाद दोषियों के खिलाफ एक्शन होगा।

//?feature=oembed

ट्रेंडिंग वीडियो