scriptसपनों का सुपर स्पेशलिटी अस्पताल… महंगी कर दी ओपीडी पांच गुना ज्यादा देना होंगे पैसे | Super specialty hospital, Super specialty hospital gwalior | Patrika News

सपनों का सुपर स्पेशलिटी अस्पताल… महंगी कर दी ओपीडी पांच गुना ज्यादा देना होंगे पैसे

locationग्वालियरPublished: Nov 19, 2019 06:04:45 pm

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की ओपीड़ी में आने वाले मरीजों को अब दस की जगह पचास रुपए का पर्चा बनवाना पड़ेगा। इस नई व्यवस्था से मरीजों की जेब पर काफी असर पड़ेगा। इसका निर्णय सोमवार को गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय की कार्यकारिणी समिति की बैठक संभागीय आयुक्त एमबी ओझा की अध्यक्षता में लिया गया।

Super specialty hospital

सपनों का सुपर स्पेशलिटी अस्पताल… महंगी कर दी ओपीडी पांच गुना ज्यादा देना होंगे पैसे

ग्वालियर. सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की ओपीड़ी में आने वाले मरीजों को अब दस की जगह पचास रुपए का पर्चा बनवाना पड़ेगा। इस नई व्यवस्था से मरीजों की जेब पर काफी असर पड़ेगा। इसका निर्णय सोमवार को गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय की कार्यकारिणी समिति की बैठक संभागीय आयुक्त एमबी ओझा की अध्यक्षता में लिया गया।
मेडिकल कॉलेज के सभाकक्ष में हुई बैठक में मेडिकल कॉलेज और जयारोग्य चिकित्सालय के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इसके साथ ही हॉस्पिटल द्वारा रेडियोलॉजी विभाग प्रारंभ होने के बाद यूएसजी दरें 300 रुपए प्रस्तावित की गईं । जिनका अनुमोदान किया गया। डिजिटल एक्स-रे की दर 100 रुपए अनुमोदित की गई। जयारोग्य चिकित्सालय में नर्सिंग पाठ्यक्रम संचालन के लिए नवीन पद सृजन होने तक आउटसोर्स के माध्यम से दो लाइब्रेरियन रखे जाने की स्वीकृति दी गई। कार्यकारिणी समिति की बैठक में डीन मेडिकल कॉलेज एवं अधीक्षक जयारोग्य चिकित्सालय के वाहन पुराने होने पर किराए से वाहन रखने का अनुमोदन किया गया। इसके साथ ही जो वाहन पुराने हो गए हैं उन्हें नियमानुसार नीलामी की कार्रवाई लोक निर्माण विभाग के माध्यम से करने का निर्णय लिया गया। बैठक में डीन मेडिकल कॉलेज के लिए प्रकाशित कराई गई विज्ञप्ति का भी अनुमोदन किया। बैठक में डीन मेडिकल कॉलेज सरोज कोठारी, अधीक्षक डॉ अशोक मिश्रा, पीएस प्रतिनिधि दिलीप कोठारी, डीएमए प्रतिनिधि डॉ यशोधरा गौर, प्रो सदस्य जेएस सिकरवार सहित लोक निर्माण विभाग ईएण्डएम एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

अधीक्षक को नहीं बुलाया बैठक में
कार्यकारिणी की बैठक में सुपर स्पेशलिटी के नौ मामलों में चर्चा हुई। इस बैठक में सुपर स्पेशलिटी के अधीक्षक डॉ. गिरिजा शंकर गुप्ता को ही नहीं बुलाया गया। जब इस संबंध में उनसे चर्चा की गई तो उन्होंने कहा मुझे इस बैठक में बारे में कोई जानकारी नहीं है।

शासन को भेजा जाएगा प्रस्ताव
संभागीय आयुक्त एमबी ओझा ने बैठक में कहा कि मेडिकल कॉलेज सभागार को व्यवस्थित करने का प्रस्ताव शीघ्र शासन को भेजा जाए। अस्पताल में स्थापित किए जाने वाले नए एसी तथा पुराने एसी की मरम्मत के कार्य को भी तत्परता से कराने के निर्देश दिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो