script

पत्नी के किडनी डोनेट करने का किया समर्थन, मिला सम्मान

locationग्वालियरPublished: Apr 16, 2019 07:05:32 pm

Submitted by:

Harish kushwah

संस्कार मंजरी की ओर से सोमवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। अपनों के द्वारा अपने जीवन में परिवर्तन लाने वाले एवं ज्योति जगाने के लिए आभार व्यक्त करने वाला यह सम्मान 28 व्यक्तियों एवं एक सेवा संस्था केयर एंड अवेयर का किया गया।

felicitation ceremony

felicitation ceremony

ग्वालियर. संस्कार मंजरी की ओर से सोमवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। अपनों के द्वारा अपने जीवन में परिवर्तन लाने वाले एवं ज्योति जगाने के लिए आभार व्यक्त करने वाला यह सम्मान 28 व्यक्तियों एवं एक सेवा संस्था केयर एंड अवेयर का किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रमिला वाजपेयी एवं विशिष्ट अतिथि ब्रह्यकुमारी बहन ज्योति उपस्थित रहीं। कार्यक्रम संयोजक मीनाक्षी गोयल रहीं। संचालन आशा सिंह ने किया।
कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित प्रबंध निदेशक नीलम जगदीश गुप्ता ने कहा हमारे जीवन में अपने आसपास क्रांतिकारी भूमिका निभाने वाले बहुत लोग हैं, किंतु हम परायों के छोटे-छोटे उपकारों को लेकर उनके पीछे दौड़ते हैं। यह पहली बार है कि हम निकटसंबधों के प्रति अपनी श्रद्धा को प्रकट होते देख रहे हैं। यदि यह परम्परा समाज में बढ़े तो सामाजिक पारिवारिक क्लेश समाप्त हो जाएंगे।
जेवर बेचकर किया सपना पूरा

राधा खेतान ने अपने पति राधा किशन खेतान की तंगी के दिनों में अपने जेवर बेचकर उनका बिजनेस करने का स्वप्न पूरा किया और हर कदम पर उनके साथ खड़ी रही। आज वो शहर के सफ लतम बिजनेसवुमन हैं।
राधा खेतान, बिजनेस वुमन

पत्नी का किया सपोर्ट

राम किशोर गेंडा ने अपनी पत्नी राखी गेंडा के किडनी दान करने के फैसले पर सभी के विरोध करने के बावजूद उनका साथ दिया और अपना बिजनेस संभालने के साथ ही बच्चे व पत्नी की फुलटाइम देखभाल की।
रामकिशोर गेंडा, बिजनेसमैन

बहू को काबिल बनाया

लीला ने अपनी बहू ऋ तु भार्गव को अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए उसे पढ़ाया और नौकरी के लिए प्रोत्साहित किया। इसके लिए उन्होंने कई परेशानियों का भी सामना करने के बाद हार नहीं मानी। आज ऋतु गवर्नमेंट जॉब पर है।
लीला देवी भार्गव, समाजसेवी

80 लोगों को मिलाया परिजन से

केअर एंड अवेयर फ ाउंडेशन टीम रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, मंदिरों एवं सड़कों में घूम रहे लावारिश, बेघर घायलों का उपचार कराया। अभी तक वे 80 लोगों को उनके परिजनों से मिलवा चुके हैं।
केअर एंड अवेयर फाउंडेशन

जानवरों को डालते हैं चारा

गौ सेवा के क्षेत्र में विगत वर्षों से नियमित रूप से कार्य कर रहे हैं। प्रतिदिन सुबह 6 से 9 बजे तक अपना वाहन लेकर शहरभर में जानवरों को चारा डालते हैं। लेकिन कभी किसी के सामने नहीं आते।
आशीष कटारे, समाजसेवी

बेटियों के सम्मान के लिए कार्य

भूपेंद्र प्रेमी ने पत्नी वंदना शर्मा को बेटी है तो कल संस्था के माध्यम से सकारात्मक कार्य और बेटियों के सम्मान की प्रेरणा दी और समाज में एक नई पहचान दिलाई।
भूपेन्द्र प्रेमी, समाजसेवी

ट्रेंडिंग वीडियो