scriptअवैध इ-टिकट बनाते कांग्रेस के मंडलम अध्यक्ष को पकड़ा, एक लाख चार हजार के टिकट जब्त, दिनभर लगती रहीं सिफारिशें | taking the illegal e-ticket, the congress caught the president, holdin | Patrika News

अवैध इ-टिकट बनाते कांग्रेस के मंडलम अध्यक्ष को पकड़ा, एक लाख चार हजार के टिकट जब्त, दिनभर लगती रहीं सिफारिशें

locationग्वालियरPublished: Jan 04, 2019 12:55:36 am

Submitted by:

Rahul rai

आइआरसीटीसी की शिकायत के बाद रेलवे बोर्ड ने आरपीएफ को इस मामले में छानबीन करने के लिए लगाया है। आरपीएफ की टीम 10 दिन से इस क्षेत्र में सर्चिंग कर रही थी

 illegal e-ticket

अवैध इ-टिकट बनाते कांग्रेस के मंडलम अध्यक्ष को पकड़ा, एक लाख चार हजार के टिकट जब्त, दिनभर लगती रहीं सिफारिशें

ग्वालियर। बिना यूजर आइडी के अवैध रूप से रेलवे के इ-टिकट बनाते हुए आरपीएफ ने गुरुवार को आमखो कांग्रेस कमेटी मंडलम के अध्यक्ष शरद यादव को रंगे हाथ पकड़ लिया। उसके पास से पांच इ-टिकट 3825 रुपए के एवं 96 टिकट आने वाले दिनों, जिनकी कीमत 96 हजार रुपए थी, जब्त किए गए। उसे छुड़ाने के लिए दिनभर कांग्रेस नेता सिफारिशें लगाते रहे। शाम को उसे जमानत पर छोड़ दिया गया।
आइआरसीटीसी की शिकायत के बाद रेलवे बोर्ड ने आरपीएफ को इस मामले में छानबीन करने के लिए लगाया है। आरपीएफ की टीम 10 दिन से इस क्षेत्र में सर्चिंग कर रही थी। गुरुवार को सुबह टीम ने नया बाजार में ओसिस ऑनलाइन सायबर कैफे पर जांच पड़ताल की और आमखो कांग्रेस कमेटी मंडलम के अध्यक्ष शरद यादव पुत्र दिलासा राम यादव निवासी न्यू विजय नगर आमखो को पकड़ लिया।
आरपीएफ टीम दुकान संचालक को कम्प्यूटर, हार्डडिस्क, महत्त्वपूर्ण कागजातों और सभी इ-टिकटों को जब्त कर आरपीएफ पोस्ट ले आई। कांग्रेस नेता पर कार्रवाई होते देख कई नेता रेलवे स्टेशन स्थित आरपीएफ थाने पहुंच गए। आरपीएफ टीआइ पर दबाव डालने के लिए घंटों तक इधर-उधर से फोन भी आए, लेकिन आरपीएफ ने मामला दर्ज कर लिया। कार्रवाई में आरपीएफ के एसआइ विजेन्द्रर कुमार, अमित मीणा, अपराध शाखा के निरीक्षक अवधेश गोस्वामी एवं अन्य कर्मचारी शामिल रहे।

विधायक गोयल पहुंचे सिफारिश करने
मंडलम अध्यक्ष को छुड़वाने के लिए सुबह 11 बजे कांग्रेसियों ने आरपीएफ थाने के आसपास डेरा डाल लिया था, लेकिन आरपीएफ टीआइ आनंद पांडेय ने किसी की नहीं सुनी। इसके बाद विधायक मुन्नालाल गोयल अपने सर्मथकों के साथ पहुंचे। टीआइ ने उनसे कह दिया कि इस मामले में आपकी मदद नहीं कर पाऊंगा।

शाम तक लगा रहा जाम
आरपीएफ थाने के सामने सुबह से शाम तक कई कांग्रेस नेताओं की गाडिय़ां खड़ी रहीं। दोपहर 3 बजे आरपीएफ आरोपी शरद यादव को लेकर न्यायालय पहुंची। शाम 5 बजे उसे जमानत पर छोड़ दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो