समर कैंप में बच्चों में निखर रहा टैलेंट

समर कैंप में बच्चों में निखर रहा टैलेंट

Avdhesh Shrivastava | Publish: May, 17 2019 08:37:46 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

समर वेकेशन पर शहर में फन और फिटनेस की पाठशाला चल रही है। बच्चे जहां डिफरेंट एक्टिविटी में इन्वॉल्व होकर अपना टैलेंट दिखार रहे हैं

ग्वालियर. समर वेकेशन पर शहर में फन और फिटनेस की पाठशाला चल रही है। बच्चे जहां डिफरेंट एक्टिविटी में इन्वॉल्व होकर अपना टैलेंट दिखार रहे हैं, वहीं गल्र्स और महिलाएं डांस, ब्यूटी पार्लर, साड़ी रेपिंग व सेल्फ डिफेंस के तरीके सीख रही हैं। यह क्लासेस शहर की विभिन्न संस्थाओं और संगठनों द्वारा समर कैंप के अंतर्गत लगाई जा रही हैं। ये एक्टिविटी इन दिनों जिला खेल परिसर कम्पू, जीवाजी क्लब, फाइन आर्ट कॉलेज, केआरजी कॉलेज, अग्रसेन भवन किला ग्रेट आदि जगहों पर आयोजित की जा रही है।
घर पर भी करें प्रॉपर प्रैक्टिस : फाइन आर्ट कॉलेज में आयोजित मूर्तिकला और चित्रकला प्रशिक्षण शिविर के चौथे दिन गुरुवार को प्रतिभागियों को मूर्ति बनाने के बेसिक टिप्स से पिरिचित कराया गया। एक्सपर्ट ने बताया कि किसी भी काम को करने के लिए गहनता और प्रॉपर प्रैक्टिस की आवश्यकता होती है। आपने यहां जो भी सीखा है, उसकी प्रैक्टिस घर पर भी करें। २२ जून तक आयोजित होने वाले इस शिविर में ६ साल से २२ साल तक के पार्टिसिपेंट्स भाग ले रहे हैं।
गल्र्स ने सीखे बचाव के तरीके : शहीद शशींद्र सिंह वीर चक्र स्मृति पर केआरजी में आयोजित ग्रीष्मकालीन शिविर महिलाओं को गुरुवार को लाठी, गुलेल और बंदूक चलाने की ट्रेनिंग दी गई। यह ट्रेनिंग मीनाक्षी माथुर दे रही हैं। शिविर में महिला, बालक एवं बालिकाओं के लिए महिला सशक्तिकरण स्पेशल कैप्सूल कोर्स का आयोजन किया जा रहा है, जिसके अंतर्गत उन्हें आर्चरी, छूरी चलाना वहीं बच्चों के लिए स्केटिंग, बैडमिंटन, टेबल टेनिस आदि विधाएं सिखाई जा रही हैं।
सेगवे एंड कमांडो नेट : जोश इको एडवेंचर स्पोट्र्स क्लब की ओर से जीवाजी क्लब में 15 दिवसीय समर एडवेंचर कैंप के दूसरे दिन गुरुवार को योगा, आर्चरी, कराते, स्केटिंग, शूटिंग, फेंसिंग, डांस आदि एक्टिविटी कराई गई। इसके साथ ही एडवेंचर एक्टिविटी में कमांडो नेट, बॉडी जोर्बिंग, रोलर, पूल पार्टी, सेगवे,आर्टिफि शियल बॉल क्लामिंग, बेलंस रोप, बर्मा ब्रिज, रोप लैडर, कमांडो क्राल भी कराया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned