scriptवाद्य यंत्रों व कैनवास पर दिखाया टैलेंट | Talent shown on musical instruments and canvas | Patrika News

वाद्य यंत्रों व कैनवास पर दिखाया टैलेंट

locationग्वालियरPublished: Nov 19, 2019 06:10:29 pm

Submitted by:

Avdhesh Shrivastava

सेंट्रल जोन इंटर यूनिवर्सिटी यूथ फेस्टिवल की शुरुआत जीवाजी यूनिवर्सिटी का गालव सभागार में हुई, जिसमें पारंपरिक वाद्य यंत्रों की धुन पर कई युवा कलाकारों ने प्रस्तुति देकर माहौल को खुशनुमा बनाया।

वाद्य यंत्रों व कैनवास पर दिखाया टैलेंट

वाद्य यंत्रों व कैनवास पर दिखाया टैलेंट

ग्वालियर. सेंट्रल जोन इंटर यूनिवर्सिटी यूथ फेस्टिवल की शुरुआत जीवाजी यूनिवर्सिटी का गालव सभागार में हुई, जिसमें पारंपरिक वाद्य यंत्रों की धुन पर कई युवा कलाकारों ने प्रस्तुति देकर माहौल को खुशनुमा बनाया। अलग-अलग राग ताल के साथ बंदिशों की मधुरम प्रस्तुति श्रोताओं के मन में रस घोलती रही। पहले दिन आठ प्रतियोगिताएं हुईं। कार्यक्रम की शुरुआत एकल शास्त्रीय गायन से हुई, जिसमें रोहन पंडित ने राग अलैहा विलावन में सुमिरन कर मन… की शानदार प्रस्तुति दी। इसी क्रम में श्रेया तोमर ने जागो मोहन प्यारे सांवरी सूरत मोरे मन भावन… को राग भैरव में पेश किया।
प्रेम पिया हमसे नहीं बोलत…
राग और ताल के इसी क्रम में वर्षा भदौरिया ने प्रेम पिया हमसे नहीं बोलत, विनती करत मैं तो हारी-हारी… को राग शुद्ध सारंग में पेश किया। गीतिका वासवानी ने दर्शन बिन चैन नहीं…को राग मधुवंती में प्रस्तुत किया। इसके बाद शुरू हुआ एकल गायन सुगम का क्रम, जिसमें श्रेया तोमर ने मैं तेरे दिल में गुनगुनाती हूं…, रक्षक ने कजरवा रे मारे रे देती विदेशी जवान… लोकगीत को प्रस्तुत किया। राहुल जौहरी ने मेरे सिर पे रख दो बाबा अपने दोनों हाथ… भजन की संगीतमय प्रस्तुति देकर माहौल को खुशनुमा बनाया। प्रांशुल शर्मा ने दयार दे कि रात में चिराग चला गया मिला नही तो क्या हुआ…गाया।
आज होंगी ये प्रतियोगिताएं : यूथ फेस्टिवल के दूसरे दिन मंगलवार को गालव सभागार में क्लासिकल डांस, सोलो डांस, इलोक्यूशन, क्विज, कार्टूनिंग, रंगोली और क्ले मॉडलिंग की प्रस्तुति दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो