स्टेज पर दिखा टैलेंट, स्टेट कॉम्पीटिशन में दिखाएंगे दमखम

शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-1 में संभाग स्तरीय राष्ट्रीय बाल रंग महोत्सव का आयोजन शुक्रवार को स्कूल परिसर में किया गया। इस दिन पार्टिसिपेंट्स ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता तक पहुंचने के लिए खूब दमखम दिखाया।

ग्वालियर. शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-1 में संभाग स्तरीय राष्ट्रीय बाल रंग महोत्सव का आयोजन शुक्रवार को स्कूल परिसर में किया गया। इस दिन पार्टिसिपेंट्स ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता तक पहुंचने के लिए खूब दमखम दिखाया। किसी ने नृत्य के माध्यम से जजेज को इम्प्रेस किया, तो किसी ने नाटक और मिमिक्री से सभी का दिल जीता। कार्यक्रम में 60 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, जिसमें से अलग-अलग विधाओं में उनका सिलेक्शन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए किया गया। कार्यक्रम में संयुक्त संचालक शिक्षा संभागीय कार्यालय से डॉ. ममता चतुर्वेदी, डॉ. रेखा बाथम, संस्था के प्राचार्य जेपी मौर्य, नोडल अधिकारी शिक्षा ग्वालियर आइए जैदी, धर्मपाल सिंह बघेल आदि उपस्थित रहे। निर्णायक मंडल में मोहम्मद अहमद खान और ज्योति बाला दहाटे ने भूमिका निभाई।

ये रहे विनर काव्य पाठ स्वरचित में मिर्जा विलाल बेग, लोक गीत में अंकुश, तात्कालिक भाषण में सेजल सिकरवार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार वेद पाठ वरिष्ठ वर्ग में अमन शर्मा, कनिष्ठ वर्ग में अन्नू शर्मा, भाषण वरिष्ठ वर्ग में हेमंत मिश्रा, गायन वरिष्ठ वर्ग में हेमंत मिश्रा, कनिष्ठ वर्ग में मिष्ठा चतुर्वेदी, भाषण कनिष्ठ वर्ग में प्रिंस शर्मा, निबंध वरिष्ठ वर्ग में करीना रायकवार, कनिष्ठ वर्ग में ऋ षि शर्मा, संस्कृत नृत्य नाटिका में हर्षिता गोस्वामी, निमिषा भोज, वर्षा कुशवाह, निशा कोरी, सपना यादव, प्रियंका कोरी, स्वरचित काव्य पाठ में अभिषेक चौहान आदि का सिलेक्शन किया गया।

भोपाल में होगी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता

संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में बेस्ट परफॉर्म करने वाले स्टूडेंट्स राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे, जो 19, 20 और 21 दिसंबर को भोपाल में आयोजित होंगी। इन प्रतियोगिताओं पांच चरणों में विभाजित किया गया है, जिसमें साहित्यिक, सांस्कृतिक, संस्कृति, मदरसा और योग प्रतियोगिता शामिल हैं।

Harish kushwah
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned