scriptपुलिस से बोला आरोपी- ब्लैकमेल कर रहा था सत्यम, नहर पर पैसा देने के बहाने ले जाकर मार दिया | talked to the police killer - blackmailing satyam, took away the money | Patrika News

पुलिस से बोला आरोपी- ब्लैकमेल कर रहा था सत्यम, नहर पर पैसा देने के बहाने ले जाकर मार दिया

locationग्वालियरPublished: Jan 12, 2019 12:43:53 am

Submitted by:

Rahul rai

सत्यम को मारने का प्लान कई दिनों से था, फुलप्रूफ तैयारी 4 जनवरी को कर उसके घर गया था, क्योंकि सत्यम उसके घर आने और मां नीतू के साथ मेलजोल पर ब्लैकमेल करता था

 killer,satyam,blackmailing

पुलिस से बोला आरोपी- ब्लैकमेल कर रहा था सत्यम, नहर पर पैसा देने के बहाने ले जाकर मार दिया

ग्वालियर। 10 वीं के छात्र सत्यम जादौन (15) की हत्या करने वाला राहुल उर्फ विवेक जादौन अब हत्याकांड की परतें खोल रहा है। उसने खुलासा किया है कि सत्यम को मारने का प्लान कई दिनों से था, फुलप्रूफ तैयारी 4 जनवरी को कर उसके घर गया था, क्योंकि सत्यम उसके घर आने और मां नीतू के साथ मेलजोल पर ब्लैकमेल करता था।
उसे धमकी देता था कि अगर उसकी बात नहीं मानी तो बदनाम कर देगा। कुछ दिन पहले उसने दवाब में लेकर 20 हजार रुपए का मोबाइल फोन लिया था। अब धमका रहा था कि उसे मोटरसाइकिल चाहिए नहीं तो बदनाम करेगा। भांजे सुमित को बताया कि सत्यम उसके लिए सिरदर्द बन रहा है तो तय हुआ कि उसे जिंदा नहीं छोडऩा है।
4 जनवरी को पूरी तैयारी से सत्यम के घर गए, रात में सुमित सत्यम के साथ सोया, उससे कहा कि सुबह जौरा चलना है वहां विवेक का दोस्त नहर पर पैसा देने आएगा। वह पैसा उसे बाइक खरीदने के लिए देंगे। सत्यम मोटरसाइकिल के लालच में फंस गया और सुबह उनके साथ चला गया, वहां ले जाकर उसे नहर में फेंक दिया। उधर विवेक के संबंध में पुलिस ने नीतू से दूसरे दिन भी पूछताछ की।
पिता ने बंद किया था आना जाना
पुलिस के मुताबिक विवेक कुछ साल पहले सत्यम के घर रहकर पढ़ता था, लेकिन सत्यम के पिता जयपाल सिंह को उसकी हरकतों पर शक हुआ तो उन्होंने विवेक का घर में घुसना बंद कर दिया। लंबे अर्से तक वह उनके परिवार से दूर रहा। करीब छह महीने पहले सत्यम को अत्येन्द्र गुर्जर सहित कुछ लडक़ों ने आदित्यपुरम की पहाडिय़ों में बंधक बनाकर पैसे मांगे तो उसका परिवार घबरा गया। उनकी मदद करने के बहाने राहुल उर्फ विवेक का उनके घर में आना जाना शुरू हो गया।
चार दिन तक परिवार के साथ जाता रहा थाने
सत्यम को मारने के बाद विवेक चार दिन तक उसके परिवार के साथ रोज गोला का मंदिर थाने जाकर पुलिस पर उसे तलाशने का दवाब बनाता रहा। सत्यम के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली तो सबसे ज्यादा बात विवेक से ही सामने आई। लास्ट सीन में भी वह सत्यम के साथ था तो उस पर शक हुआ। हत्यारोपी भी भांप गया कि पुलिस उसे पकड़ सकती है तो बचने के लिए सत्यम के परिवार पर दवाब बनाया। विवेक ने सत्यम के परिजन से कहा कि कोचिंग के पास लगे सीसीटीवी में एक लडक़ा साइकिल पर जाता दिखा है, उसे पहचान लें कि वह सत्यम है तो वह बच सकता है। यह बात सामने आने पर उन्हें भी शक हुआ कि सत्यम को अगवा करने में विवेक का ही हाथ है।
आरोपी दो दिन के रिमांड पर
आरोपी विवेक उर्फ राहुल और उसके भांजे सुमित को पुलिस ने दो दिन के रिमांड पर लिया है, क्योंकि सत्यम हत्याकांड में विवेक कुछ और नाम भी गिना रहा है। पुलिस की परेशानी यह है कि आरोपी जो खुलासा कर रहा है उसके खिलाफ कोई सबूत नहीं है, इसलिए पुलिस की थ्योरी बार-बार बदल रही है। दो दिन के रिमांड में पुलिस हत्यारोपियों से और कई बातों का खुलासा करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो