script

तानसेन समारोह… भोपाल पहुंचा अंतरराष्ट्रीय कलाकारों का मुद्दा

locationग्वालियरPublished: Dec 07, 2019 01:16:44 am

तानसेन समारोह में आमंत्रित किए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय कलाकारों का मामला भोपाल तक पहुंच गया है। शुक्रवार को प्रदेश के संस्कृति विभाग में इसे लेकर काफी गहमागहमी रही। वहीं खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने तानसेन समारोह में अंतरराष्ट्रीय कलाकारों के चयन को लेकर संस्कृति मंत्री डॉ.विजय लक्ष्मी साधौ के समक्ष अपनी बात रखी।

tansen-11

तानसेन समारोह… भोपाल पहुंचा अंतरराष्ट्रीय कलाकारों का मुद्दा

ग्वालियर. तानसेन समारोह में आमंत्रित किए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय कलाकारों का मामला भोपाल तक पहुंच गया है। शुक्रवार को प्रदेश के संस्कृति विभाग में इसे लेकर काफी गहमागहमी रही। वहीं खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने तानसेन समारोह में अंतरराष्ट्रीय कलाकारों के चयन को लेकर संस्कृति मंत्री डॉ.विजय लक्ष्मी साधौ के समक्ष अपनी बात रखी। यहां बता दें कि पत्रिका ने प्रमुखता से इस मुद्दे को उठाते हुए जिन्हें अंतरराष्ट्रीय कलाकार बता आमंत्रित किया, उनके एक हजार फॉलोअर्स भी नहीं को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था।
केबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने इसे लेकर संस्कृति मंत्री डॉ.विजय लक्ष्मी साधौ को दो पेज की नोटशीट लिखकर दी है जिसमें कहा गया है कि उच्च स्तरीय कलाकारों को कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाए। इसके बाद संस्कृति मंत्री ने उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी के निदेशक अखिलेश वर्मा और उप निदेशक राहुल रस्तोगी से इस मामले को लेकर जवाब तलब किया है। तानसेन समारोह में हर साल बुलाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय कलाकारों को बुलाए जाने को लेकर अब हर ओर से सवाल खड़े होने लगे हैं।
अपनी बात रख दी है
तानसेन समारोह हम सभी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल है। इसी को लेकर ग्वालियर में हुई स्थानीय समिति की बैठक में मैंने सवाल किए थे। इसमें उच्च स्तरीय कलाकार शामिल हों, इसे लेकर संस्कृति मंत्री से अपनी बात रख दी है।
प्रद्युम्न सिंह तोमर, प्रदेश मंत्री
बड़े कलाकार ही बुलाएंगे
ये बात सही है कि तानसेन समारोह में उच्च स्तरीय कलाकार ही शामिल होना चाहिए। केबिनेट मंत्री ने भी बैठक में इसके निर्देश दिए थे। मैं आज भोपाल में हूं, ग्वालियर आकर इसे लेकर बैठक करता हूं।
एमबी ओझा, संभागीय आयुक्त

ट्रेंडिंग वीडियो