टीसी और ठेकेदार कर रहे थे जबरन वसूली देखिये फिर क्या हुआ

टीसी और ठेकेदार कर रहे थे जबरन वसूली देखिये फिर क्या हुआ
टीसी और ठेकेदार कर रहे थे जबरन वसूली देखिये फिर क्या हुआ

Prashant Kumar Sharma | Publish: Oct, 21 2019 01:39:39 AM (IST) | Updated: Oct, 21 2019 01:39:40 AM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

टाउन हॉल के नीचे लगाई थी अवैध पार्किंग, इससे पहले विक्टोरिया मार्केट के सामने लगाई थी पार्किग,

 

ग्वालियर। महाराज बाड़े पर बिना अनुमति के वाहन पार्किंग के धंधा करने में नगर निगम के टीसी और पार्किंग चलाने वाले फंस गए हैं। दोनों पर कोतवाली थाना पुलिस ने जबरन वसूली का मामला दर्ज किया है। टाउन हॉल के नीचे अवैध पार्किंग को लेकर शनिवार रात लोगों ने हंगामा मचाया था। इस पर पुलिस ने पार्किंग ठेकेदार राकेश तोमर को फर्जी रसीद कट्टे के साथ पकड़ा था। उसने खुलासा किया कि रसीद कट्टा नगर निगम के टीसी मुन्नालाल सेन ने दिया है। इससे पहले विक्टोरिया मार्केट के सामने भी इसी तरह अवैध पार्किंग लगाई गई थी। पत्रिका ने पार्किंग के नाम पर कमाई के धंधे का खुलासा किया तो पार्किंग हट गई थी। शनिवार को पुलिस से टाउन हॉल के नीचे अवैध पार्किंग को लेकर शिकायत हुई थी। इस पर पुलिस ठेकेदार और कर्मचारी को पकड़ लाई। उनसे पूछा तो कहा कि नगर निगम टीसी मुन्नालाल सेन ने कबूल किया कि रसीद कट्टे जारी किए है। यहीं नही मदाखलत अधिकारी शशिकांत शुक्ला ने भी विधिवत जारी करने की बात कही थी। लेकिन कार्यालय अधीक्षक राजस्व लोकेन्द्र सिंह ने कहा था कि विभाग द्वारा कोई कट्टा जारी नहीं किया। रविवार को भी इस मामले को लेकर कांग्रेस खेमे में हंगामा रहा। रात को मोची ओली निवासी रोहित पंजवानी की शिकायत पर मुन्नालाल सेन ओर राकेश तोमर पर मामला दर्ज कर लिया गया।
सिंधिया तक पहुंची शिकायत
बाड़े पर अवैध पार्किंग का मामला सामने आने पर पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी शिकायत की गई थी। जिन्होंने शिकायत की उन्हें नगर निगम कर्मचारियों और कुछ नेता की मिलीभगत के बारे में भी बताया था। साथ ही यह कहा कि बाड़े का सौंदर्य खत्म किया जा रहा है।

इनका कहना है
पार्किंग ठेकेदार फर्जी रसीद काटकर वाहन चालकों से वसूली कर रहा था। पूछताछ में नगर निगम टीसी मुन्नालाल सेन की मिलीभगत सामने आई थी। इस पर जबरन उगाई करने की एफआइआर कर ली गई है।
विवेक अष्ठाना, टीआइ कोतवाली थाना

यह हुई एफआइआर
फरियादी रोहित पंचवानी निवासी मोची ओली ने पुलिस को बताया कि वह शनिवार की रात करीब 8 बजे स्कूटर से बाड़ा सामान खरीदने आया था। स्कूटर टाउन हॉल के पास जैसे ही खड़ा किया तभी राकेश तोमर आया और बोला पर्ची कटवाओ पार्किग है। मैने मना किया तो जबरन 10 रुपए ले लिए। जब यह पूछा कि किसके आदेश पर पर्ची काट रहे हो तो उसने बताया नगर निगम के मुन्नालाल सेन ने रशीद कट्टा दिया है। रविवार को देखा तो कोई पार्किग नहीं थी। मुझसे राकेश ने मुन्नालाल के कहने पर जबरन पैसे लिए थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned