scriptशिक्षक बोला-कोरोना से बचने का एक इलाज, मंदिरों पर करो दान तभी बचेगी जान | teacher arrest in case of spreading fake news related to corona virus | Patrika News

शिक्षक बोला-कोरोना से बचने का एक इलाज, मंदिरों पर करो दान तभी बचेगी जान

locationग्वालियरPublished: Mar 31, 2020 02:03:56 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

teacher arrest in case of spreading fake news related to corona virus : जानकारी के मुताबिक जौराई निवासी द्वारका प्रसाद (35) पुत्र दिनेश धाकड़ ने आज सुबह गांव के लोगों को एकत्रित कर लिया और

teacher arrest in case of spreading fake news related to corona virus

teacher arrest in case of spreading fake news related to corona virus

शिवपुरी। जिले की बैराड़ थाना पुलिस ने सोमवार को ग्राम जौराई में रहने वाले एक शासकीय शिक्षक को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया। आरोपी धर्म-आस्था की आड़ में पूरे गांव में कोरोना वायरस होने की अफवाह फैला रहा था।

जानकारी के मुताबिक जौराई निवासी द्वारका प्रसाद (35) पुत्र दिनेश धाकड़ ने आज सुबह गांव के लोगों को एकत्रित कर लिया और उनसे बोला कि मुझको रात में सपना हुआ है, जिसमें माता ने बोला है कि दो दिन में पूरे गांव में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल जाएगा, इसलिए पूरे गांव के लोग मंदिर पर पूजा-अर्चना के साथ दान करो और गांव छोडक़र भाग जाओ। इधर यह सूचना किसी ने बैराड़ थाना पुलिस को दे दी।

जब द्वारका अपने साथ ग्रामीणों को लेकर गांव के माता मंदिर पर जा रहा था, तभी बैराड़ थाना प्रभारी एसएस सिकरवार पुलिस बल के साथ पहुंच गए और द्वारका को पकड़ लिया। पुलिस के पहुंचते ही ग्रामीण तो इधर-उधर भाग गए। द्वारका ने उसे कोरोना वायरस की भ्रामक खबर फैलाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।आरोपी द्वारका के खिलाफ धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। घटना से गांव में कोरोना को लेकर दहशत फैल गई थी। बताते हैं कि अफवाह फैलाने वाला द्वारका धाकड़ शासकीय प्राथमिक विद्यालय झिरी में पदस्थ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो