टीम फिफ्टीन ने छुए नए आयाम, पाई सफलता

पन्द्रह एमपी बटालियन ने गतवर्षों में एनसीसी की गतिविधियो में नये आयाम को छुआ है। टीम फि फ्टीन ने अपने सभी कर्तव्यों को बखूबी निभाया है। टीम फि फ्टीन हमेशा चनौतीपर्ण ढंग से स्वीकार कर शानदार मंच के द्वारा कार्यक्रम को सफ ल बनाया है।

By: Harish kushwah

Published: 06 Jan 2020, 07:50 PM IST

ग्वालियर. पन्द्रह एमपी बटालियन ने गतवर्षों में एनसीसी की गतिविधियो में नये आयाम को छुआ है। टीम फि फ्टीन ने अपने सभी कर्तव्यों को बखूबी निभाया है। टीम फि फ्टीन हमेशा चनौतीपर्ण ढंग से स्वीकार कर शानदार मंच के द्वारा कार्यक्रम को सफ ल बनाया है। कैडेट्स के प्रशिक्षण में जहां ग्वालियर ग्रुप के द्वारा टीएससी निदेशालय में पिछले तीन वर्षों से प्रथम स्थान पर रही है। इसके अलावा आरडीसी व अन्य शिविरों में भी कैडेट्स का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। यह कहना था कर्नल जोगिंदर सिंह तंवर (कीर्ति चक्र) का। एलएनआइपीई के सभागार में फाइटर फिफ्टीन के सुनहरे सफर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर विक्रम सिंह यादव उपस्थित रहे। उन्होंने कैडेट्स को सम्मानित किया।

शॉर्ट फिल्म से दिखाया सफर

बटालियन द्वारा अभी तक किए गए कार्यक्रम, कैंप, समाजसेवा से जुड़े प्रोग्राम, कैडेट्स के ट्रेनिंग प्रोग्राम की झलक को शॉर्ट फिल्म के माध्यम से दिखाया गया। इस दौरान ब्रिगेडियर वीएस यादव ने बटालियन के कार्यों को सराहा।

इन्हें मिला सम्मान

डॉ. सीएस मालवीय, डॉ. डीपी शर्मा, डॉ. एसी पांडेय, केएस चौहान, जयंत यादव, डॉ. आलोक पुरोहित, डॉ. सुनील बुचके, डॉ. केके दीक्षित, डॉ. बिंदु सिंघल, नुपुर गुप्ता, डीके जाखनिया, ज्योति सबिता, आशीष गुप्ता, राघवेन्द्र शर्मा, एसके तिवारी, महेश अग्रवाल, विजय कुमार आदि।

डर लगने पर खुद को किया मोटिवेट, बनी कमांडर

26 जनवरी 2019 में राजपथ की परेड को कमांड कर चुकीं गरिमा भदौरिया ने अपने एक्सपीरियंस शेयर किए। उन्होंने बताया कि राजपथ तक पहुंचने के लिए उन्हें कई चुनौतियों को सामना करना पड़ा। लेकिन उनके दृढ़विश्वास ने उन्हें वहां तक पहुंचने में मदद की। जब भी थोड़ा डर लगा, तो खुद को मोटिवेट किया। आवाज सही रखने के लिए लंबे समय तक अदरक और मुलेठी खाती रही। इसी प्रकार आशीष सिंह कुशवाह ने भी अपने सफर को शेयर किया।

Harish kushwah
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned