scriptशहर में प्रशासन ऐसे कर रहा आम जन की मदद , शिकायत भी कर सकते हैं | The administration in the city is helping the common people | Patrika News

शहर में प्रशासन ऐसे कर रहा आम जन की मदद , शिकायत भी कर सकते हैं

locationग्वालियरPublished: Apr 05, 2020 07:24:15 pm

शहर के लोगों के लिए मिली 48 घंटे की राहत के साथ प्रशासन द्वारा आकस्मिक स्थिति मेंं मदद के लिए अधिकारियों की व्यवस्था भी की है। राशन, सब्जी ऑनलाइन मंगा सकते हैं।

gwalior corona

शहर में प्रशासन ऐसे कर रहा आम जन की मदद , शिकायत भी कर सकते हैं

शहर के लोगों के लिए मिली 48 घंटे की राहत के साथ प्रशासन द्वारा आकस्मिक स्थिति मेंं मदद के लिए अधिकारियों की व्यवस्था भी की है। राशन, सब्जी ऑनलाइन मंगा सकते हैं। अगर स्वास्थ्य खराब है तो कमांड सेंटर में कॉल करके परामर्श ले सकते हैं। जिला चिकित्सालय और जेएएच में कोल्ड ओपीडी चालू है। किसी मिलावट खोरी के लिए 181 पर संपर्क कर सकत हैं।
कमांड सेंटर
शहर में कहीं भी किसी भी स्तर की समस्या होने पर सीधे फोन करके बता सकते हैं। कमांड सेंटर ने आम जन की सहायता के लिए नंबर जारी किए हैं। वाट्सएप नंबर जारी किया गया है, जहां वीडियो कॉल करके मेडीकल संबंधी परामर्श ले सकते हैं। इसके साथ ही यहां क्विक रिस्पांस टीम तैनात है। शहर के सभी वार्डों में व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिए इंसीडेंट कमांडरो के नेतृत्व में डॉक्टर,नगर निगम, पुलिस के अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।
सब्जी
शहर की 40 दुकानों से होम डिलेवरी जारी है। इन दुकानों पर कॉल करके घर पर राशन का सामान मंगाया जा सकता है। सर्व ग्वालियर एप के जरिए भी राशन मंगा सकते हैं। अभी दो दिन तक लोगों को दुकानों तक जाकर अनुशासन दिखाने का मौका है, अगर इन दो दिनों में सोशल डिस्टैंस का पालन न दिखा तो प्रशासन फिर से कठोर निर्णय ले सकता है। पीडीएस की दुकानों से भी राशन मिलना शुरू हो गया है।
राशन
सब्जी मंडी बंद है, थोक और खेरिज किसी भी स्तर पर आम जन या व्रिकेताओंं को सब्जी नहीं मिलेगी। आमजन के घरों तक सब्जी पहुंचाने के लिए सर्व ग्वालियर एप के जरिए सेवा दी जा रही है। इस सरकारी सेवा से आपूर्ति के लिए प्रशासन द्वारा तय किए गए कर्मचारी सीधे किसान के खेत पर पहुंचकर सब्जी ले रहे हैं और यह सब्जी सर्व ग्वालियर एप और मोबाइल नंबर पर वाट्सएप के जरिए आए ऑर्डर पर लोगों के घर तक पहुंचाई जाएगी।
ओपीडी
सर्दी-खांसी-जुकाम-बुखार आदि के लक्षण होने पर जिला चिकित्सालय मुरार और जयारोग्य चिकित्सालय समूह की कोल्ड ओपीडी में परीक्षण करा सकते हैं। इसके अलावा कमांड सेंटर के वाट्सएप नंबर पर वीडियो कॉल करके भी परामर्श ले सकते हैं। सभी निजी क्लीनिक और नर्सिंग होम में भी जाकर सामान्य बीमारियों का उपचार करा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो