scriptदहेज में कार और ५ लाख नहीं लाने पर फौजी ने पत्नी को पीटा, | The army beaten his wife for not bringing a car and 5 lakh in dowry, | Patrika News

दहेज में कार और ५ लाख नहीं लाने पर फौजी ने पत्नी को पीटा,

locationग्वालियरPublished: Nov 15, 2019 10:59:53 pm

Submitted by:

Harpal chauhan

पत्नी ने पिता के साथ हजीरा थाने पहुंचकर पति और ससुरालवालों पर कराई एफआइआर

दहेज में कार और ५ लाख नहीं लाने पर फौजी ने पत्नी को पीटा,

दहेज में कार और ५ लाख नहीं लाने पर फौजी ने पत्नी को पीटा,

ग्वालियर। दहेज के लिए कड़े कानून होने के बाद भी इसके लालच में कुछ लोग महिलाओं पर अत्याचार करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला हजीरा थाने में सामने आया। एक फौजी ने दहेज में कार और पांच लाख रुपए की मांग पूरी न होने पर पत्नी को प्रताडि़त किया। पत्नी का आरोप है कि सास-ससुर, देवर और जेठ पति को उकसाया करते थे। यही नहीं रिवॉल्वर दिखाकर उसे और उसके भाई को जान से मारने की धमकी भी दी गई। जब बात ज्यादा बढ़ गई तो पत्नी ने हजीरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस के मुताबिक पीतांबरा कालोनी (हजीरा) निवासी २५ वर्षीय वर्षा को दहेज के लिए प्रताडि़त किया। वर्षा ने बताया कि पति विश्वप्रताप सिंह नरविरया सेना में नौकरी करता है। शादी के बाद से ससुराल वाले ताने मारने लगे कि उनका बेटा सेना में है, दहेज में कम रकम दी है। उस पर पति और ससुरालवालों ने कार और पांच लाख रुपए नकद मायके से लाने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। कई बार उन लोगों को समझाया लेकिन वह हरकत से बाज नहीं आए। इसी दौरान पति की पोस्टिंग ग्वालियर हो गई। मुरार इलाके में किराए का घर लेकर दोनों साथ रहने लगे लेकिन यहां भी ससुराल वाले आकर पति को दहेज के लिए उकसाते। इस पर उसकी मारपीट करता। १२ नवंबर को उसे फिर दहेज के लिए पीटा गया। तब गुरुवार को वह हजीरा थाने पहुंची और पति विश्वप्रताप, ससुर कोक सिंह, सास भूरी, जेठ, महेन्द्र और देवर गजेन्द्र पर मामला दर्ज कराया।
बेटी को छीनकर ले गए
बर्षा ने बताया कि ९ सिंतबर को दहेज के लिए उसे पीटा तो वह मुरार थाने रिपोर्ट करने पहुंच गई लेकिन देवर गजेन्द्र उससे बच्ची छीनकर ले गया। बाद में रिश्तेदारों के बीच पति ने गलती मनी और उसे अपने साथ घर लेकर गया लेकिन कुछ दिनों बाद फिर उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो