scriptबाजारों की एसोसिएशन पहले की तरह उधारी की वसूली पर कार्यवाही करते हुए जांच व निर्णय देने के साथ करे डिक्री भी पारित | The Association of Markets should take action on recovery of loan as b | Patrika News

बाजारों की एसोसिएशन पहले की तरह उधारी की वसूली पर कार्यवाही करते हुए जांच व निर्णय देने के साथ करे डिक्री भी पारित

locationग्वालियरPublished: Jun 06, 2023 11:19:01 pm

Submitted by:

Narendra Kuiya

– चैंबर भवन में समूहवार चैंबर संवाद के तहत हुई समूह क्रमांक-2 थोक वस्त्र व्यवसाय एवं समूह क्रमांक-4 खेरीज एवं कटपीस वस्त्र व्यवसाय की बैठक

बाजारों की एसोसिएशन पहले की तरह उधारी की वसूली पर कार्यवाही करते हुए जांच व निर्णय देने के साथ करे डिक्री भी पारित

बाजारों की एसोसिएशन पहले की तरह उधारी की वसूली पर कार्यवाही करते हुए जांच व निर्णय देने के साथ करे डिक्री भी पारित

ग्वालियर. मध्यप्रदेश चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री (एमपीसीसीआइ) की नवीन टीम की ओर से व्यापार जगत की समस्याओं का संकलन करने के उद्धेश्य से समूहवार बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार को समूह क्रमांक-2 थोक वस्त्र व्यवसाय एवं समूह क्रमांक-4 खेरिज एवं कटपीस वस्त्र व्यवसाय की बैठक चैंबर भवन में संपन्न हुई। बैठक में पूर्व मानसेवी संयुक्त सचिव नरेश सिंघल ने कहा कि पूर्व में बाजारों की एसोसिएशन उधारी की वसूली पर कार्यवाही करते हुए जांच व निर्णय देती थी और डिक्री भी पारित करती थी। जिसे न्यायालय की ओर से भी मान्यता दी जाती थी। वर्तमान में भी एसोसिएशन को इस समस्या के समाधान के लिए अपनी भूमिका का निर्वहन करना चाहिए। कार्यकारिणी समिति सदस्य रोशन गाबरा ने कहा कि थोक कपड़ा व्यवसाय में इंफ्रास्ट्रक्चर की बहुत आवश्यकता है क्योंकि हमारे पुराने बाजार अब संकरे हो गए हैं। शहर में थोक एवं रिटेल के लिए एक मल्टीलेबल मार्केट की बहुत आवश्यकता है। जहां पर्याप्त पार्किंग, एरिया भी हो। आज लोगों के पास समय कम है और डिजिटल कार्ड ज्यादा हैं जिससे वह सुविधानुसार खरीदी करते हैं। इसलिए आवश्यकता है कि एक सर्वसुविधायुक्त होलसेल और रिटेल दोनों का मार्केट बने।
थोक कारोबारियों के साथ दलालों की बैठक हो
बैठक में कार्यकारिणी समिति सदस्य धर्मेश गुप्ता ने कहा कि कपड़े के थोक मार्केट में उधारी की समस्या रहती है। रिटेल व्यापारी एक बाजार की उधारी चुकाए बिना दूसरे थोक बाजार से माल उधार ले जाता है। इसमें दलालों की भूमिका भी होती है। इस कारण उधारी की वसूली नहीं हो पाती है। इसके लिए आवश्यक है कि ग्वालियर के सभी थोक व्यापारियों व दलालों के साथ बैठक हो और इसमें दलालों के रजिस्ट्रेशन सहित उधार कपड़ा दिये जाने के नियम व शर्तों पर विचार किया जाए ताकि उधारी व वसूली की समस्या का समाधान हो सके। कार्यकारिणी समिति सदस्य मोहन माहेश्वरी ने कहा कि दही मंडी में पार्किंग की समस्या के चलते व्यापार प्रभावित हो रहा है। इसके लिए निगम कमिश्नर के साथ पार्किंग व्यवस्था का निरीक्षण कराया जाए। पार्किंग एरिया की मार्किंग व पेड पार्किंग से यह समस्या दूर की जा सकती है। कार्यकारिणी समिति सदस्य घनश्यामदास नागवानी ने कहा कि दौलतगंज में रांग साइड से वाहन आते हैं, इसका यातायात व्यवस्था पर असर पड़ता है।
ये रहे मौजूद
बैठक में चैंबर अध्यक्ष डॉ.प्रवीण अग्रवाल, उपाध्यक्ष डॉ.राकेश अग्रवाल, मानसेवी सचिव दीपक अग्रवाल, प्रदीप भवानी, नरेन्द्र कुमार जैन, महेश खटोड़, अभिनंदन जैन, जगदीश अग्रवाल, चैतन्य गुप्ता, श्याम गोयल, गोविंद अग्रवाल, श्यामलाल जेठवानी, सुरेश अरोरा आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो