scriptजिस सुपारी को हम खाते हैं शौक से उसमें बिलबिला रहे थे कीड़े, दिया नोटिस | The betel nut that we eat was biting insects with hobby | Patrika News

जिस सुपारी को हम खाते हैं शौक से उसमें बिलबिला रहे थे कीड़े, दिया नोटिस

locationग्वालियरPublished: Nov 16, 2019 01:19:53 am

पान मसाला, पान और मीठी सुपारी में उपयोग और बड़ी दुकानों पर बिक्री के लिए तैयार होने वाली सुपारी में कीड़े मिले हैं। सड़ी हुई सुपारी से कतरन और चूरा बनाया जा रहा था

action

जिस सुपारी को हम खाते हैं शौक से उसमें बिलबिला रहे थे कीड़े, दिया नोटिस

ग्वालियर. पान मसाला, पान और मीठी सुपारी में उपयोग और बड़ी दुकानों पर बिक्री के लिए तैयार होने वाली सुपारी में कीड़े मिले हैं। सड़ी हुई सुपारी से कतरन और चूरा बनाया जा रहा था। आकस्मिक निरीक्षण के लिए पहुंचीं एसडीएम पुष्पा पुषाम ने खाद्य सुरक्षा अधिकारियों से सेम्पलिंग कराने के बाद फैक्ट्री को सील कर दिया। फैक्ट्री में खराब सुपारी का उपयोग किये जाने की सूचना मिली थी, इसके बाद एसडीएम अचानक पहुंची और निरीक्षण शुरू कर दिया।
सुपारी की कतरन फैली थी धूल भरी जमीन पर
फैक्ट्री में टीम के पहुंचते समय प्लेटफार्म पर बिना कुछ बिछाए सुपारी की कतरन जमीन पर फैली थी। इसमेंं धूल भरी हुई थी। इसके अलावा अंदर के दोनों कमरों में जितने भी बोरे रखे थे, उनमें बेहद गंदगी थी और कीड़े बिलबिला रहे थे। एसडीएम के पहुंचने के बाद संचालक ने सुपारी की कतरन भरवाकर सफाई कराई।

यहां से भी लिए सैंपल
-खाद्य सुरक्षा अधिकारी आनंद शर्मा और गोविंद सरगैयां की टीम ने होटल आदित्याज से पनीर, दालचीनी, सरसों तेल का सैंपल लिया है।
-खाद्य सुरक्षा अधिकारी लखनलाल कोरी और लोकेन्द्र सिंह की टीम ने फालका बाजार में सिंह किचन टू नाइट रेस्टॉरेंट से दही चटनी का सैंपल लिया है।
-बाराघाटा में प्लॉट नंबर 25 पर संचालित अमन इंडस्ट्रीज से संचालक मनीष पमनानी की मौजूदगी में सुपारी की कतरन और साबुत सुपारी के सैंपल लिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो